New Year 2024: न्यू ईयर की शाम को खाएं ये चीजें, पूरा साल जाएगा बेहतरीन, जानें

New Year 2024: साल 2024 की तैयारियां करने में लोग लग गए हैं, हर कोई घूमने फिरने से लेकर खाने- खिलाने की चीजों के बारे में जानकारी इकट्ठे करने में लगा हुआ है. ऐसे में हम आपको बताने चल रहे हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिसे न्यू ईयर पर खाना कापी ज्यादा अच्छा माना जाता है. इसे लेकर के कहा जाता है कि अगर आप न्यू ईयर की शाम को इन चीजों का सेवन करते हैं तो आपका पूरा साल अच्छा जाएगा.

Thu, 21 Dec 2023-11:30 am,
1/7

फल

नए साल की शुरुआत में यानि की शाम में आप कोई भी फल का अगर सेवन करते हैं तो ये अपके लिए काफी ज्यादा अच्छा साबित होगा. हालांकि ऐसा कहा जाता है कि अगर आप अंगूर का सेवन करते हैं तो ये काफी ज्यादा बेहतर रहेगा. इसके अलावा अनार के बीजों का सेवन भी काफी अच्छा माना जाता है. 

2/7

अनाज

नए साल की शाम पर आप चावल, जौ जैसी चीजों का सेवन कर सकते हैं. ऐसी मान्यता है कि जब भी कोई धार्मिक कार्यक्रम होता है तो उसमें इन चीजों का सेवन किया जाता है. अनाज का सेवन करने से किसी भी तरह की नकारात्मकता दूर हो जाती है और घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है. 

3/7

दाल

 

नए साल की शुरुआत आप चने की दाल को खा कर करें, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जानकारी मिलती है की किसी भी शुभ कार्य में चने की दाल का काफी ज्यादा महत्व होता है. ऐसे में अगर आप इसका सेवन शुरूआत के दिनों में करते हैं तो आपका सारा दिन अच्छा जाएगा. 

4/7

हरी सब्जी

 

नए साल की शुरुआत में हरी सब्जियां काफी ज्यादा शुभ होता है. ऐसा कहा जाता है जो भी व्यक्ति ब्रोकली, गोभी और सरसो के साग का सेवन करते हैं उनका पूरा साल अच्छा जाता है. 

5/7

केक

 

नए साल की शुरुआत में केक काटना और इसे खाना भी अच्छा माना जाता है. केक काटकर लोग अपने साल की शुरुआत शुभ तरीके से करते हैं. जब साल की शुरुआत अच्छी तरह होती है तो पूरा साल काफी ज्यादा अच्छा गुजरता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि साल अच्छा गुजरे तो केक जरुर कट करें. 

 

 

6/7

नूडल्स

ऐसी मान्यता है कि कई जगहों पर नए साल की शुरुआत नूडल्स खा कर की जाती है. नूडल्स की लंबाई को लोग उम्र की लंबाई से जोड़कर देखते हैं. जो भी लोग नए साल पर नूडल्स खाते हैं उनके लिए पूरा साल अच्छा जाएगा यानि की ये गुडलक का काम करेगा. 

7/7

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर निर्धारित है. Zeempcg इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link