Ram Mandir Ayodhya: 9 साल के बच्चे ने बनाया राम मंदिर का सुंदर मॉडल, तस्वीरें मोह लेगी आपका मन

Ram Mandir Model: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है, हरदा में एक 9 साल के बच्चे ने थर्माकोल से राममंदिर की प्रतिकृति बनाई है जो बहुत सुंदर लग रही है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 19 Jan 2024-12:11 pm,
1/8

अयोध्या

अयोध्या में राम मंदिर का 22 जनवरी को विधिवत रूप से उद्घाटन कार्यक्रम है. जिसका देशभर के लोगों को बहुत इंतजार है. 

2/8

22 जनवरी

पूरे देश में श्री राम मंदिर उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा,  गांव-गांव में उत्सव को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है. वहीं सरकार ने 22 जनवरी को लेकर व्यापक व्यवस्था करने के लिए प्रशासन को निर्देश जारी किए हैं.

3/8

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों में श्री राम मंदिर उत्सव की तैयारी को लेकर निर्देश जारी किए हैं. इसी सिलसिले में प्रदेश के सभी स्कूलों में कुछ न कुछ खास कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. हरदा के स्कूलों में भी विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे. 

4/8

मंदिर का मॉडल

सब अपनी तरफ से कुछ न कुछ अलग करने का प्रयास कर रहे हैं. इसी सिलसिले में हरदा में एक 9 साल के बच्चे ने राम मंदिर का मॉडल बनाकर 20 जनवरी को स्कूल के प्रदर्शनी में दिखाया जाएगा. 

5/8

थर्माकोल

राम मंदिर के इस मॉडल की चौड़ाई 3 फीट है और लंबाई 4 फीट है. इस मॉडल को थर्माकोल से बनाया गया है. 

6/8

आर्यन नेमा

इस मॉडल को आर्यन नेमा जो 5 वीं में पढ़ता है, ने अपने स्कूल प्रदर्शनी के लिए कुछ अलग करने के लिए अयोध्या मॉडल को बनाया है. 

7/8

राम मंदिर

पहली बार थर्माकोल से इस प्रकार का मॉडल बनाया है जिससे स्कूल के बच्चे एवं अन्य लोगों को श्री राम मंदिर के निर्माण के बारे में जानकारी उपलब्ध हो सके. 

8/8

मंदिर का मॉडल

मंदिर का मॉडल बनाने में आर्यन को 7 दिन का समय लगा जिसे आगामी 20 जनवरी को स्कूल में होने वाले कार्यक्रम में प्रस्तुत किया जाएगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link