Bhim Rao Ambedkar Jayanti: बाबा साहेब की जयंती पर धूमधाम से निकली शोभायात्रा, युवाओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

Bhim Rao Ambedkar Jayanti in Sakti: छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में रविवार को संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई. जिले के युवाओं एवं महिलाओं द्वारा भीमराव अंबेडकर की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. आइए देखते हैं तस्वीरें...

रंजना कहार Sun, 14 Apr 2024-8:59 pm,
1/6

14 अप्रैल 2024 को भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. बी.आर. अंबेडकर की जयंती मनाई  जाती है. बता दें कि अम्बेडकर जी ने अपना जीवन समाज के वंचित वर्गों के उत्थान और सामाजिक न्याय के लिए समर्पित कर दिया.

 

2/6

सक्ती जिले में भीमराव अंबेडकर की भव्य शोभा यात्रा में शामिल सभी महिला-पुरुषों ने जय भीम का नारा लगाकर डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई. शोभा यात्रा शहर के हर चौक-चौराहों से होते हुए स्टेशन चौक स्थित बाबा अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण व पूजा-अर्चना के बाद समाप्त हुई.

 

3/6

इस दौरान भीम आर्मी के लोगों ने कहा कि बाबा की हर बातें सभी अपने जीवन में उतारे. आज जिस प्रकार से संविधान के साथ छेड़खानी करने की बात कही जा रही है, यह हम सभी के लिए गंभीर बात है, हम सभी आज बाबा के जयंती पर वचन लें कि संविधान की रक्षा हम सब मिलकर करेंगे.

 

4/6

शोभा यात्रा शहर के हर चौक-चौराहों से होते हुए स्टेशन चौक स्थित बाबा अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण व पूजा-अर्चना के बाद समाप्त हुई.

 

 

5/6

बता दें कि संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह में आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल हुए. अंबेडकर चौक पर सीएम ने सबसे पहले बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर सीएम साय ने सभी को डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती की बधाई दी.

 

6/6

वहीं भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने भी पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि बाबा द्वारा दिये गये संविधान को हम अपना धार्मिक कर्तव्य मानते हैं और जो भी इसे तोड़ेगा, नष्ट करेगा, उसके विरोध में हम सब खड़े रहेंगे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link