MP Tourism: महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग समेत ये हैं MP के प्रसिद्ध शिव मंदिर, एक बार जरूर करें दर्शन

Famous Shiva Temples of Madhya Pradesh: आज हम आपको मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध शिव मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आपको सुख और शांति का अनुभव होगा.

रंजना कहार Mon, 13 May 2024-10:31 am,
1/7

महाकालेश्वर मंदिर, उज्जैन

महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन में स्थित है. महाकालेश्वर मंदिर भगवान शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है. अगर आप शिव भक्त हैं तो आपको इस मंदिर के दर्शन जरूर करने चाहिए.

 

2/7

ओंकारेश्वर मंदिर, खंडवा

ओंकारेश्वर मंदिर मध्य प्रदेश के खंडवा में स्थित है. यह मंदिर नर्मदा नदी के तट पर स्थित है. यहां का खूबसूरत वातावरण लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है. अगर आप सुख और शांति चाहते हैं तो एक बार यहां जरूर जाएं.

 

3/7

भोजेश्वर मंदिर, रायसेन

भोजेश्वर मंदिर रायसेन में स्थित है. यह मंदिर अपने विशाल शिव लिंग के लिए प्रसिद्ध है. भोजेश्वर मंदिर की वास्तुकला की खूबसूरती देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

 

4/7

कंदरिया महादेव मंदिर, खजुराहो

खजुराहो में स्थित कंदरिया महादेव मंदिर अपनी अद्भुत मूर्तियों के लिए जाना जाता है. यहां की मूर्तियां लोगों को आकर्षित करती हैं. अगर आप मध्य प्रदेश में हैं तो आपको एक बार यहां जरूर जाना चाहिए.

 

5/7

पशुपतिनाथ मंदिर, मंदसौर

पशुपतिनाथ मंदिर मंदसौर में शिवना नदी के तट पर स्थित है. यहां जाकर आपको खुशी के साथ-साथ आनंद का एक अलग ही अनुभव मिलेगा.

 

6/7

पटनेश्वर धाम, सागर

सागर के धाना के पास पटना गांव में एक ऐतिहासिक शिव मंदिर है, जिसे पटनेश्वर धाम कहा जाता है. ऐसा माना जाता है कि इसे 800 साल पहले लक्ष्मी बाई खेर ने बनवाया था.

 

7/7

कोटेश्वर धाम,बालाघाट

कोटेश्वर धाम बालाघाट में स्थित है. यह मंदिर कोटेश्वर दादा के नाम से भी जाना जाता है, बालाघाट के लांजी में स्थित एक प्रतिष्ठित भगवान शिव मंदिर है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link