Orchha Ramraja Sarkar: अयोध्या में भगवान श्रीराम के नवनिर्मित भव्य राम मंदिर में आज रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही है, जिससे पूरे देश में उत्सव का माहौल है, मध्य प्रदेश में भी राम उत्सव धूम-धाम से मनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री मोहन यादव भी राम भक्ति में लीन है, उन्होंने लोगों से घरों में दीपक जलाकर मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को मनाने की अपील की है. सीएम मोहन यादव रामराजा सरकार की नगरी ओरछा में आज का आयोजन मनाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज परम सौभाग्य का दिन है


सीएम मोहन यादव ने राजधानी भोपाल के मानस भवन मंदिर में सुबह पूजा पाठ करके राम मंदिर उत्सव की सबको बधाई दी. उन्होंने कहा 'आज परम सौभाग्य का दिन है. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, आज मैं भी ओरछा जा रहा हूं. रामराजा सरकार की नगरी में अयोध्या का उत्सव मनाया जाएगा. क्योंकि ओरछा में श्री राम राजा के रूप में विराजमान होते हैं. माना जाता है कि राजा राम दिन में ओरछा में राज करते हैं और रात में अयोध्या में विश्राम करते हैं. आज पूरा देश दीपावली मना रहा है.' बता दें कि सीएम मोहन यादव ओरछा से ही राम मंदिर आयोजन का लाइव टेलीकॉस्ट देंगे.


मुख्यमंत्री ने कहा 'प्रत्येक भारतवंशी के लिए आज का दिन गर्व का दिन है, भारतवंशियों को देखकर दूसरे लोग भी आज के दिन को उत्सव के रूप में मना रहे हैं, इसलिए सभी लोग धूमधाम से मिलकर राम उत्सव मनाएं. 


ओरछा में राम मंदिर की धूम 


बता दें कि ओरछा को बुंदेलखंड की अयोध्या कहा जाता है, भगवान रामलला दिन में राजा के रूप में दिनभर यही विराजमान रहते हैं, जबकि शाम को अयोध्या जाते हैं, ऐसे में अयोध्या और ओरछा का पुराना संबंध रहा है. इसलिए ओरछा में भव्य आयोजन किया जा रहा है, जिसकी धूम पूरे प्रदेश में हैं. सीएम मोहन यादव भी ओरछा में ही अयोध्या उत्सव मनाएंगे. 


ये भी देखें: Ujjain Baba Mahakal Mandir: बाबा महाकाल मंदिर में भस्मारती में मनाया गया रामउत्सव, फुलझड़ी जलाकर मनाया जश्न