रतलामः अगर आपसे कहा जाए कि पुलिस ही पुलिस को चोरों की तरह दौड़ाएं, तो शायद आप यकीन नहीं कर पाएंगे. लेकिन हैरानी भरा यह मामला रतलाम जिले से सामने आया है. दरअसल, रतलाम शहर के बस स्टैंड पर उस वक्त हंगामा मच गया जब कुछ पुलिसकर्मी एक वर्दीधारी महिला को पकड़ने उसके पीछ दौड़ने लगे. जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. लेकिन जब मामले का खुलासा हुआ तो हर कोई सोच में पड़ गया कि ऐसा भी हो सकता है क्या ?.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला
दरअसल, मामला रतलाम बस स्टैंड का है. जहां पर एक महिला पुलिसकर्मी मास्क नहीं लगाने वाले लोगों का चालान काट रही थी. जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया था महिला पुलिसकर्मी उनसे 500 रुपए का फाइन जमा करवाकर उन्हें रसीद दे रही थी. जिन लोगों के पास 500 रुपए नहीं थे उन लोगों से 100 रुपए लेकर उन्हें बिना रसीद दिए जाने दे रही थी. कुछ लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी, पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर महिला से पूछताछ की तो वह नकली पुलिसकर्मी निकली.


इस तरह हुआ मामले का खुलासा
जिस तरह से महिला पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों पर रौब झाड़ रही थी, उसे देखकर पहले तो लगा कि महिला वाकई पुलिसकर्मी है और मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. लेकिन जब पुलिस वालों ने महिला की वर्दी देखी तो उन्हें शक हुआ. क्योंकि महिला ने वर्दी में जो सितारें लगा रखे थे वह आमतौर पर एसआई की वर्दी में लगते हैं, इसके अलावा उसकी नेम प्लेट पर केवल नाम लिखा हुआ था, उसका पद नहीं लिखा था. पुलिस कर्मियों ने महिला से पूछताछ की तो उसने अपना नाम निकिता खेतरा बताया और कहा कि वह जावरा थाने में पदस्थ है. पुलिस ने जब जावरा थाने में महिला को लेकर पूछताछ की तो पता चला कि ऐसी कोई भी महिला पुलिस कर्मी जावरा थाने में पदस्थ नहीं है.


ये भी पढ़ेंः इंदौर में नहीं मनेगी होली, बीजेपी नेता ने जताई आपत्ति, बोले- मेरे मोहल्ले में तो लगेगा रंग


इस बीच अचानक से महिला भागने लगी, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसका पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया. पुलिस ने जब उसे थाने ले जाकर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह मंदसौर जिले के खजुरिया गांव की रहने वाली है. कुछ दिनों पहले वह रतलाम आई थी और तभी से नकली पुलिस बनकर लोगों से वसूली कर रही थी. बताया गया है कि पिछले दिनों वह नगर निगम की कार्रवाई में भी शामिल हुई थी और लोगों से मास्क नहीं लगाने पर वसूली की थी. इस घटना के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश कर दिया. जब इस मामले का खुलासा हुआ तो रतलाम जिले के लोग हैरान रह गए.


ये भी पढ़ेंः लंका जली लेकिन हनुमान जी की पूंछ नहीं जली? इस यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा इसका वैज्ञानिक कारण


 


WATCH LIVE TV