MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी हो गया है, तेज बारिश की वजह से जहां एक तरफ किसानों के चेहरों पर काफी ज्यादा खुशी है, वहीं दूसरी तरफ आम आदमियों को गर्मी से राहत मिली है, विभाग ने आज भी राजधानी भोपाल, ग्वालियर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है, वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां भी बारिश की स्थिति देखी जा सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, विभाग के मुताबिक आज यानी की 30 जून और 1 जुलाई प्रदेश की राजधानी भोपाल, गुना, मंदसौर सहित कई जिलों में तेज बारिश होगी, जिसके चलते तापमान में गिरावट आएगी, वहीं तेज बारिश की वजह से राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.


यहां होगी बारिश
आज राजधानी भोपाल, ग्वालियर, श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, सिंगरौली, जबलपुर, उमरिया, मंडला, डिंडोरी, बालाघाट में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा इंदौर, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगोन, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, देवास, गुना, विदिशा, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, सागर, दमोह, पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, शहडोल, अनूपपुर, सिवनी, नरसिंहपुर, कटनी में आंधी के साथ गरज चमक और बारिश होगी. बारिश की वजह से किसानों में काफी ज्यादा खुशी है. बता दें कि इस समय धान की रोपाई का काम चल रहा है.


अगर हम पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है, बता दें कि पिछले साल की तुलना में इस साल प्रदेश में ज्यादा बारिश हुई है.


छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कम बारिश हुई है. यहां पर मानसून पहुंचने में देरी हुई है, हालांकि आज राजधानी रायपुर, कोरबा, बिलासपुर, रायगढ़ सहित कई जिलों में बारिश हो सकती है.