Benefits of Ginger Oil: अदरक का सेवन अक्सर लोग चाय या फिर मसालों में करते हैं. खांसी जुकाम में भी इसका प्रयोग किया जाता है. लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा की इसका तेल लगाने से बालों में साइनिंग आ जाती है और बाल जड़ से मजबूत होते हैं. जानिए सही इस्तेमाल का तरीका.

अदरक के तेल का बालों में इस्तेमाल करने से बालों में काफी ज्यादा साइनिंग आती है. इससे बाल चमकदार और मुलायम होते हैं. बता दें इसमें कंडीशननिंग कंपाउंड्स सहित कई लाभकारी गुण पाए जाते हैं.

अदरक के तेल का इस्तेमाल करने से बाल जड़ों से मजबूत होते हैं. इसका तेल हेयर फॅालिकल्स में ब्लड फ्लो का अच्छा बनाता है.

देखा जाता है कि लोग डैंड्रफ से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. ऐसे लोगों को अदरक के तेल सा इस्तेमाल करना चाहिए. इसके इस्तेमाल से डैंड्रफ बाहर निकल जाता है.

अदरक के तेल और प्याज के रस को मिला लें और फिर इसे अपने बालों में लगाएं. इसे रोजाना बालों में लगाकर मसाज करें और 20 मिनट बाद इसे धूल लें.

अदरक और नारियल का तेल भी इस्तेमाल बालों को काफी फायदा पहुंचाता है. आप अदरक का पेस्ट बना लें और फिर उसमें नारियल का तेल मिलाकर बालों में लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें. इससे बालों को मजबूती मिलती है.

अदरक का पेस्ट और नींबू का रस एक साथ मिला लें. इसके बाद इसे बालों की जड़ों में लगाएं. ऐसा करने से बालों में साइनिंग के साथ मजबूती मिलती है.

VIEW ALL

Read Next Story