छत्तीसगढ़ की इस जगह पर मिलेगा 'शिमला-मनाली' वाला मजा

Abhay Pandey
Jul 14, 2024

छत्तीसगढ़ की खास जगह

क्या आप कश्मीर, शिमला, मनाली जैसे हिल स्टेशनों से ऊब चुके हैं या वहां नहीं जा पा रहे हैं? तो चलिए हम आपको छत्तीसगढ़ की एक खास जगह के बारे में बताते हैं (Photo credit: AI for Visual representation)

खास हिल स्टेशन

धान का कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ में आदिवासी संस्कृति और शानदार जगहों का अद्भुत संगम है. उत्तरी छत्तीसगढ़ में एक बेहद खास हिल स्टेशन है. (Photo credit: AI for Visual representation)

मिनी शिमला का अद्भुत अनुभव

मैनपट को छत्तीसगढ़ का "मिनी शिमला" कहा जाता है. यह प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है और पर्यटकों को शिमला जैसा ही अनुभव प्रदान करता है. (Photo credit: AI for Visual representation)

अज्ञात रत्न

मैनपट अभी भी एक अज्ञात रत्न है, जो इसे पर्यटकों के लिए एक शांत और आरामदायक स्थान बनाता है. (Photo credit: AI for Visual representation)

कहां जाएं

मैनपट में घूमने के लिए कई खूबसूरत जगहें हैं, जैसे पर्पटिया, तिब्बती मठ, मेहता पॉइंट, विभिन्न जलप्रपात और बहुत कुछ. (Photo credit: AI for Visual representation)

कैसे पहुंचें

मैनपट दिल्ली से आसानी से पहुंचा जा सकता है. आप दिल्ली से रायपुर के लिए उड़ान भर सकते हैं, फिर रायपुर से बस या ट्रेन से दुर्ग-अंबिकापुर जा सकते हैं. अंबिकापुर से 40 किलोमीटर दूर मैनपट तक आप ऑटो या टैक्सी ले सकते हैं. (Photo credit: AI for Visual representation)

मानसून में घूमने का स्वर्ग

मानसून के दौरान मैनपट अपनी प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर होता है. शांत वातावरण और मनोरम दृश्य पर्यटकों को आकर्षित करते हैं. (Photo credit: AI for Visual representation)

VIEW ALL

Read Next Story