Cloves Tips in Life Laung Ka Upay

Laung Ke Totke: एक रुपये की लौंग खत्म कर देगी बुरे दौर, करियर में मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता

Shubham Tiwari
May 26, 2023

पूजा पाठ में लौंग का विशेष महत्व है. ज्योतिष की मानें तो लौंग के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय है, जिसे करने से हमारे बुरे दौर खत्म हो जाएंगे और हमें कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

यदि आप आर्थिक, मानसिक या कार्यों में आ रही बार-बार असफलता से परेशान हैं तो लौंग के इस चमत्कारी उपाय से उसे दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं लौंग से जुड़े कुछ चमत्कारी उपाय...

बुरे दौर खत्म करने के लिए

यदि आप शिवलिंग पर भी लौंग अर्पित कर सकते हैं. 40 दिनों तक लगातार ऐसा करने से सारे बुरे प्रभाव खत्म होते हैं.

राहु-केतु के दोष दूर करें

लौंग के टोटके से राहु-केतु का बुरा प्रभाव कम किया जा सकता है. हर शनिवार को लौंग का दान करने से राहु का दोष खत्म होता है और घर में खुशहाली आती है.

मुंह में दो लौंग रखकर निकलें

यदि आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते वक्त मुंह में दो लौंग रखकर निकलें. अपने इष्टदेव का ध्यान करते हुए उस कार्य में सफलता के लिए प्रार्थना करें. ऐसा करने से आपको उस कार्य में सफलता मिल सकती है.

कार्यों में सफलता के लिए

यदि आपको लाख मेहनत करने के बाद कोई काम पूरा नहीं होता है या फिर आपको सफलता न मिलें तो मंगलवार के दिन हनुमानजी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इस दीपक में दो लौंग डाल दें. ऐसा लगातार 21 मंगलवार तक लगातार करें. ऐसा करने से आपको मेहनत का फल मिल जाएगा.

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

घर में आर्थिक तंगी रहती है तो माता लक्ष्मी को गुलाब के फूलों के साथ दो लौंग भी पूजा में अर्पित करें. इसके साथ ही 5 लौंग और 5 कौड़ियों बांधकर तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी कृपा से धन का आगमन होगा.

VIEW ALL

Read Next Story