आईपीएल टूर्नामेंट की पूरे देश में धूम मची है. टीवी हो या अन्य प्लेटफॉर्म, हर जगह लोग आईपीएल मैचों का लुत्फ उठा रहे हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं आईपीएल इतिहास के टॉप 5 सबसे सफल गेंदबाजों के बारे में, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं...

Abhay Pandey
Apr 30, 2023

ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज क्रिकेट ड्वेन ब्रावो जिन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात लायंस जैसी टीमों से खेला है. वो सबसे अधिक आईपीएल विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं.उन्होंने इस टूर्नामेंट में 183 विकेट लिए हैं.

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में ब्रावो के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. बता दें कि चहल ने 139 मैचों में 178 विकेट लिए हैं.

लसिथ मलिंगा

तीसरे नंबर पर श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम आता है. इस टूर्नामेंट में उन्होंने केवल मुंबई इंडियंस की टीम से खेला और 170 विकेट लिए.

अमित मिश्रा

चौथे नंबर पर स्पिनर गेंदबाज अमित मिश्रा का नाम है. उन्होंने आईपीएल में 170 विकेट लिए और इसके लिए उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया है.

पीयूष चावला

भारतीय क्रिकेटर पीयूष चावला आईपीएल इतिहास के सबसे प्रभावशाली गेंदबाजों में से एक रहे हैं. टूर्नामेंट में 178 विकेट लेकर वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5वें नंबर के गेंदबाज हैं.

VIEW ALL

Read Next Story