अलगी स्लाइडों में वास्तु के अनुसार जानें वो कौन से 5 पौधे हैं जो घरों में लगाने से आपकी आर्थिक तरक्की रोक देते हैं और बर्बादी की राह पर ले आते हैं.

खजूर के पौधे

खजूर सेहत के लिए तो फायदेमंद है. लेकिन, इसे घरों में रोपना सही नहीं है. खजूर का पेड़ लगाने से परिवार के सदस्य परेशान रहते हैं और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

इमली का पेड़

खंटी मीठी इमली स्वाद में मजेदार होती है. लेकिन, इसे घर में रोप लिया जाए तो ये जिंदगी का स्वाद बिगाड़ देती है. जानकारों के अनुसार, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और पारिवारिक कलह बढ़ती है.

कैक्टस के पौधे

मॉर्डन जमाने में लोग घरों में कैक्टस यानी नागफनी रोपने लगे हैं. लेकिन, वास्तु के अनुसार ये अनुचित हैं. ये पौधे घरों में नकारात्मक के साथ सदस्यों के दुर्भाग्य को जगाते हैं.

बोन्साई प्लांट

ये देखने में जितने छोटे और प्यारे होते हैं. घरों में रोपड़ से आपके जीवन को उतना ही संकुचित कर देते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, बोन्साई से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है.

मेहंदी के पौधे

हाथों में रंग देने वाली मेहंदी के पौधे आपके जीवन के रंग धूमिल कर देते हैं. अगर इसे घरों में रोपा गया तो ये किस्मत पर ताले लगा सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, इसमें बुरी आत्माएं होती है.

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. इस संबंध में वास्तु विशेषज्ञों से जानकारी लें.

VIEW ALL

Read Next Story