Snake Repellent Plant

गर्मियों का सीजन शुरू हो गया है. इस मौसम में लोग जानवारों से परेशान रहते हैं. खास करके सांप बिच्छु से. बारिश के सीजन में तो ये घर में भी ठिकाना ढूंढ़ते हैं ऐसे मौसम में आपको इन पौधों को लगाना चाहिए इससे दूर- दूर तक सांप नहीं आते.

Zee News Desk
Jun 15, 2023

मगवौर्ट

ये बहुत ही ज्यादा सुगंधित पौधा होता है. इसकी गणना कूड़ा करकट वाले पौधों में होती है. इसे लेकर कहा जाता है कि इसे लगाने से घर में सांप नहीं आते हैं.

सोसाइटी गार्लिक

सोसाइटी गार्लिक बिल्कुल घास की तरह दिखने वाले पौधा होता है. ये गर्मियों और सर्दियों दोनों में लगाया जा सकता है. इस पौधे में सांप को दूर भगाने के गुण मौजूद होते हैं.

मदर इन लॉज टंग

मदर इन लॉज टंग पौधे को लगाने से घर में सांप दूर - दूर तक नहीं दिखते हैं. सांप इस पौधे को पसंद नहीं करते हैं और इससे दूर ही रहते हैं.

लेमन ग्रास

लेमन ग्रास पौधे को लगाने से घर में सांप नहीं आते हैं. इस पौधे में वो गुण पाए जाते हैं जिससे सांप औऱ मच्छर काफी दूर रहते हैं.

सर्पगंधा

सर्पगंधा एक ऐसा पौधा है, जिसमें कई प्राकृतिक गुण छिपे हुए हैं. इसकी जड़ें पीले या भूरे रंग की होती हैं. इस पौधे को लेकर कहा जाता है कि इसे लगाने से घऱ पर सांप नहीं आते हैं.

प्याज का पौधा

प्याज का पौधा भी सांपो के लिए खतरनाक माना जाता है. कहा जाता है कि इस पौधे को या फिर प्याज और नमक के पेस्ट को घर पर रखने से सांप नहीं आते हैं.

लहसुन का पौधा

लहसुन का पौधा भी काफी ज्यादा गुणकारी होता है. लहसुन और प्याज के मिलावट की वजह से भी घर पर सांप नहीं दिखाई देते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story