मुंबई: पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) के बारे में पता लगाने क लिए महाराष्ट्र पुलिस, केन्द्रीय एजेंसियों की मदद लेगी. परमबीर सिंह से संबधित जानकारियों को महाराष्ट्र पुलिस ने केन्द्रीय इंटेलिजेंस ब्यूरो के साथ शेयर किया है.


'खोजने में मिले मदद'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने सेंट्रल इंटिलेजेंस ब्यूरो को जानकारी दी है कि परमबीर सिंह (Param Bir Singh) गायब हैं. जानकारी शेयर करने के साथ ही महाराष्ट्र पुलिस ने केन्द्रीय इंटेलिजेंस ब्यूरो से मांग की है कि परमबीर सिंह को खोजने में मदद की जाए. इससे पहले राज्य के गृह मंत्री पूर्व पुलिस कमिश्नर के देश छोड़ने की आशंका जाहिर कर चुके हैं. 


क्या है मामला?


बता दें, मुंबई और ठाणे के पुलिस आयुक्त रह चुके परमबीर सिंह के खिलाफ जबरन वसूली के कम से कम चार केस दर्ज हैं. इस केस में परमबीर सिंह के अलावा, डीसीपी और एसीपी रैंक के अधिकारियों को भी आरोपी बनाया गया है. उद्योगपति मुकेश अंबानी के साउथ मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास मिली एसयूवी के मामले में एनआईए द्वारा मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वझे को गिरफ्तार किए जाने के बाद सिंह का मार्च 2021 में मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से तबादला कर दिया गया था.


यह भी पढ़ें: 'अपने रिस्क पर पहनकर आएं स्कर्ट', पर्यटकों को क्यों दी जा रही ऐसी वार्निंग


देशमुख पर लगाया था रिश्वतखोरी का आरोप


होमगार्ड विभाग में तबादला होने के बाद, परमबीर सिंह ने तत्कालीन राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पुलिस अधिकारियों से होटल और बार मालिकों से रिश्वत लेने के लिए कहने का आरोप लगाया था. देशमुख ने इस आरोप से इनकार किया था लेकिन देशमुख ने बाद में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था. 


LIVE TV