Maharashtra Rajya Sabha Election Result: 4 राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों पर शुक्रवार को चुनाव हुआ. महाराष्ट्र में नियमों के उल्लंघन की शिकायतों के कारण मतगणना में करीब 8 घंटे की देरी हुई. इसके चलते  नतीजे देर से आए. यहां बीजेपी और एमवीए गठबंधन के बीच बड़ा ही दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला. कांटे की टक्कर के बाद महाराष्ट्र के आखिरी नतीजों में बीजेपी के तीनों उम्मीदवार जीत गए तो सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी (MVA) के घटक दलों शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा. 


संजय पवार की हार से शिवसेना को झटका


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन चुनावों में शिवसेना उम्मीदवार संजय पवार की हार से उद्धव ठाकरे की टीम को तगड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र में 6 सीटों पर आए नतीजों के मुताबिक महाविकास अघाड़ी के 3 और बीजेपी के 3 प्रत्याशियों की जीत हुई है. छठी सीट को लेकर महाविकास अघाड़ी को झटका लगा. इस सीट पर बीजेपी के धनंजय महाडिक ने शिवसेना के संजय पवार को हरा दिया. धनंजय महाडिक को 41.58 और संजय पवार 39.26 वोट मिले.



ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Election Result: क्रॉस वोटिंग करने वाली BJP MLA पर एक्शन, राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को दिया था वोट


देवेंद्र फडणवीस का बयान


पार्टी के तीनों उम्मीदवारों की जीत से गदगद पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव सिर्फ जीतने के लिए लड़े जाते हैं. उन्होंने ये भी कहा, बीजेपी के तीनों उम्मीदवारों की जीत के साथ ये हमारे लिए खुशी का क्षण है. पीयूष गोयल और अनिल बोंडे को 48-48 वोट मिले हैं. अपने ट्वीट में भी उन्होंने यही बात दोहराई.


ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR को गर्मी से कब मिलेगी राहत, IMD ने दी जानकारी; आज यहां हो सकती है बारिश


शिवसेना का आरोप


बताते चलें कि शिवसेना के संजय राउत को 41, कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी को 44 और एनसीपी के प्रफुल पटेल को 43 वोट मिले. वहीं बीजेपी के पीयूष गोयल को 48 और अनिल बोंडे ने 48 वोटों के साथ जीत दर्ज की है. इन्हीं नतीजों के साथ शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार संजय पवार को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'चुनाव आयोग (EC) ने हमारे एक वोट को अमान्य कर दिया. हमने 2 वोटों का विरोध किया उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. क्योंकि चुनाव आयोग ने बीजेपी का पक्ष लिया.'