Traffic Diversion: दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए 15 अगस्त को और 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल समारोह से पहले सुरक्षित और स्मूथ आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, लाल किले के आसपास का यातायात, जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे, सुबह चार से दस बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा और केवल परमिशन वाहनों को प्रवेश की इजाजत होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाल किले के आसपास ये रास्ते ट्रैफिक के लिए रहेंगे बंद



यह मार्ग सुबह चार बजे से सुबह 10.00 बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रहेंगे. सिर्फ लेबल वाले वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी. दिल्ली की सीमाओं पर हेवी व्हीकल और परिवहन वाहनों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध रहेगा.


12-13 अगस्त आधी रात से 15 अगस्त सुबह 11 बजे तक मालवाहक और परिवहन वाहनों की आवाजाही नोएडा बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, सिंघू बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, बदरपुर बार्डर, साफिया बॉर्डर, महाराजपुर बार्डर, आया नगर बॉर्डर, औचंडी बार्डर, सूर्य नगर बॉर्डर, रजोकरी बॉर्डर, ढांसा बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर, कालिंदी कुंज बॉर्डर, झरोदा बॉर्डर, भोपुरा बॉर्डर, लाल कुआं पुल प्रह्लाद पुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर प्रतिबंधित रहेगी.


इन स्थानों पर रहेगा डायवर्जन


जीटी रोड/आइएसबीटी कश्मीरी गेट ब्रिज: कौरियापुल, लाल किला, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए बसें आइएसबीटी ब्रिज(युधिष्ठिर सेतु) के माध्यम से चलेंगी और बुलेवार्ड रोड मोरी गेट यू टर्न के पास समाप्त होंगी.


बर्फखाना से आने वाली बसें


पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए रोशनारा रोड से आने वाली बसें तीस हजारी कोर्ट के अंदर स्टेट बैंक आफ इंडिया के सामने समाप्त हो जाएंगी.


पुरानी रोहतक रोड से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किले के लिए आने वाली बसें मोरी गेट पर समाप्त होंगी. 


नई रोहतक रोड से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला के लिए आने वाली बसें तिकोना पार्क और गेट तीस हजारी कोर्ट के बीच गोखले मार्ग पर समाप्त होंगी.


मलकागंज से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला के लिए आने वाली बसें तिकोना पार्क की चारदीवारी से सटे गोखले मार्ग पर रुकेंगी.


अजमेरी गेट और मिंटो ब्रिज से आने वाली बसें


पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला, भाई माटी दास चौक, मोरी गेट, आइएसबीटी, प्रगति मैदान और अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल पर समाप्त होने वाली सभी बसें तुर्कमान गेट आसफ अली रोड पर समाप्त होंगी.


माल रोड की तरफ से आने वाली बसें 


पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला, जामा मस्जिद, कौरिया पुल पर समाप्त होने वाली सभी बसें मोरी गेट तक बुलेवार्ड रोड पर समाप्त होंगी।


साउथ दिल्ली से आने वाली बसें


साउथ दिल्ली से लाल किला, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, भाई माटी दास चौक (फाउंटेन) के लिए जाने वाली बसें रिंग रोड-एनएच-24, सीमांत बांध (पुष्ता) रोड, नए आइएसबीटी ब्रिज के रास्ते डायवर्ट की जाएंगी और बुलेवार्ड रोड पर समाप्त होंगी.



ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर