Masjid Controversy: हिमाचल प्रदेश के शिमला में मस्जिद के अवैध निर्माण का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि मंडी और कुल्लू में भी मस्जिदों को लेकर विवाद शुरू हो गया है. शिमला के संजौली में अवैध मस्जिद के मुद्दे ने पूरे प्रदेश में हलचल मचा दी है. शिमला के बाद, मंडी में भी मस्जिद पर विवाद छिड़ गया और वहां बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब कुल्लू में भी 150 साल पुरानी जामा मस्जिद पर अवैध निर्माण के आरोप


अब कुल्लू में भी 150 साल पुरानी जामा मस्जिद पर अवैध निर्माण के आरोप में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. स्थानीय हिंदू संगठनों ने इस मस्जिद पर जुलूस निकालकर कार्रवाई की मांग की.


कुल्लू में जामा मस्जिद का विरोध


ज़ी मीडिया की टीम कुल्लू की जामा मस्जिद में पहुंची और वहां के मुस्लिम समुदाय से बात की. मस्जिद के इमाम, सैय्यद नवाब हाशमी ने आरोप लगाया कि मस्जिदों पर चल रहा विवाद कुछ लोगों की राजनीति का परिणाम है. उन्होंने कहा कि किसी अपराधी को धर्म से जोड़ना गलत है, जिससे समाज की भावनाएं आहत होती हैं.


सड़कों पर उतरना पड़ सकता है..


सैय्यद नवाब हाशमी ने यह भी कहा कि अगर इस दबाव का स्तर बढ़ा, तो उन्हें भी विरोध के लिए सड़कों पर उतरना पड़ सकता है. मुस्लिम समुदाय का कहना है कि अगर उन्हें हटाया जाता है, तो वे अपने बच्चों को लेकर कहां जाएंगे, इस सवाल का उत्तर नहीं है.


शिमला के मुद्दे को कुल्लू और मंडी से क्यों जोड़ा जा रहा..


अजीमुद्दीन, एक स्थानीय निवासी ने कहा कि उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि शिमला के मुद्दे को कुल्लू और मंडी से क्यों जोड़ा जा रहा है. आरिफ अंसारी ने भी इस बात पर हैरानी जताई कि कुल्लू में शिमला के मुद्दे को क्यों शामिल किया जा रहा है. सद्दाम हुसैन ने सभी से भाईचारा बनाए रखने की अपील की है, खासकर शिमला और मंडी में गर्म माहौल को देखते हुए.


मंडी और कुल्लू में तनाव की स्थिति


इस विवाद के बीच, शिमला, मंडी और कुल्लू में तनाव की स्थिति बनी हुई है. मुस्लिम समुदाय अपने धार्मिक स्थलों की रक्षा के लिए संघर्षरत है और पूरे प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है.