Dhanbad Mine collapses: झारखंड के धनबाद में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां के भौरा कोलियरी क्षेत्र में शुक्रवार को अवैध खनन के दौरान एक खदान धंस गई. इस दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है. कई अन्य लोगों के उसमें फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. एक अधिकारी ने खुद इस बात की जानकारी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो घटनास्थल से करीब 21 किलोमीटर दूर भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) भी मौजूद है और यह भयानक हादसा सुबह साढ़े 10 बजे हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 शव किए गए बरामद


धनबाद के सिंदरी इलाके के DSP अभिषेक कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घटना में मारे गए लोगों और खदान में फंसे लोगों की वास्तविक संख्या का अनुमान तभी लग पाएगा, जब बचावकर्मी पीड़ितों का पता लगा लेंगे. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कई स्थानीय ग्रामीण अवैध खनन (Iillegal Mining In Dhanbad) में लगे हुए थे, जब खदान धंसने की घटना हुई. प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से मलबे से तीन लोगों को बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. भौरा थाने के निरीक्षक बिनोद ओरांव ने कहा कि बचाव अभियान जारी है. मलबे में अभी और लोगों के फंसे होने की खबर है.



मलबे में दबे हो सकते हैं और मजदूर


जोरापोखर थाना के सब-इंस्पेक्टर बिनोद उरांव ने कहा है कि लोग घटनास्थल पर अवैध तरह से उत्खनन कर रहे थे. हम जांच कर रहे कि कितने लोग दबे हैं और कितने लोगों की मृत्यु हुई है. अभी हमारे लिए कुछ कहना मुमकिन नहीं है.


(इनपुट: एजेंसी)