Monsoon 2022 Latest Updates: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मानसून (Monsoon) की आज उत्तर भारत में एंट्री होने जा रही है. गर्मी और उमस से परेशान लोगों को आज से बारिश की बूंदें राहत दिलाने के लिए आ रही हैं. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक मानसून अपनी नियत रफ्तार से आगे बढ़ता हुआ उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में पहुंच चुका है. इसलिए आज से दिल्ली-एनसीआर में भी झमाझम बारिश का दौर शुरू होने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज से उत्तरी राज्यों में झमाझम बारिश की शुरुआत


आईएमडी (IMD) ने अनुमान जताया है कि आज से गुजरात, राजस्थान के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश में बारिश शुरू हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 30 जून और 1 जुलाई के बीच बारिश शुरू होने का अनुमान है. बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भी आज से मानसून एंट्री लेने वाला है. 


3 दिन की देरी से आ रहा है मानसून


बताते चलें कि दिल्ली-एनसीआर में मानसून (Monsoon) अपने निर्धारित समय से इस बार 3 दिन लेट आ रहा है. आमतौर पर दिल्ली में मानसून की एंट्री 27 जून को हो जाती है लेकिन इस बार यह 30 जून को पहुंचने वला है. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है. इसके साथ ही हवाएं भी चलने से मौसम सुहावना हो जाएगा. 


उत्तराखंड में डेढ़ किमी लंबी सड़क क्षतिग्रस्त हुई


उत्तराखंड में (Monsoon) की बारिश शुरू हो चुकी है. बागेश्वर में तेज बारिश से एक एएनएम सेंटर ध्वस्त हो गया. इसके साथ है लैंडस्लाइड होने से जिले में  कई सड़कें बंद हो गई हैं. घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक सुरेश गड़िया मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से घरों में रहने की अपील की. उन्होंने बताया कि बरसात के कारण डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है.