Most Expensive Buffalo : मेरठ में इन दिनों 9 करोड़ का 'विधायक' चर्चा में है. विधायक दरअसल कोई आदमी नहीं. बल्कि एक भैंसा है. जिसकी कीमत 9 करोड़ है. क्या कुछ है इन विधायकजी की यूएसपी यानी खासियत. आइए फटाफट बता देते हैं. आपने करोड़ों रुपये की लग्जरी गाड़ियों के बारे में सुना होगा. लेकिन हम आपको मिलवाने जा रहे हैं करोड़ों की कीमत वाले भैंसे से. मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में चल रहे किसान मेले में आए इन 2 भैंसों ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. इसकी वजह इनकी कीमत है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 करोड़ का 'गोलू' और 9 करोड़ का 'विधायक'


10 करोड़ रुपये कीमत वाले भैंसे का नाम गोलू 2 है. जबकि 9 करोड़ रुपये वाले भैंसे का नाम विधायक है. इन दोनों भैंसों की ठाठ भी ऐसी है कि देखभाल के लिए दिन-रात 5 नौकर लगे रहे हैं. इतनी भारी-भरकम कीमत होने के बावजूद विधायक और गोलू 2 के मालिक, इसे बेचने को तैयार नहीं है. इसकी वजह है, इन दोनों भैंसों के सीमने की कीमत. हर महीने इन 2 भैंसों के मालिक, उसका सीमेन बेचकर लाखों की कमाई करते हैं. 


जायज है 'विधायक' की कीमत


विशेषज्ञों का मानना है कि भले ही इन भैंसों की कीमत बहुत ज्यादा है. लेकिन इनसे होने वाली कमाई. और भैंसों के नस्ल सुधार में इनकी महत्वपूर्म भूमिका को देखते हुए इनकी कीमत बिल्कुल जायज है.