Fake Caste Certificate Case: मुंबई की एक अदालत ने सोमवार को लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और उनके पिता के खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण-पत्र मामले की सुनवाई स्थगित करने की मांग करने पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया. कई बार तलब किए जाने के बावजूद अदालत में पेश नहीं होने के लिए अदालत ने अमरावती की सांसद के पिता को भगोड़ा घोषित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राणा और उनके पिता पर जाति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए कथित रूप से फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप है, क्योंकि अमरावती सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है.


मामला सोमवार को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पीआई मोकाशी के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था. राणा के वकील के एक सहायक ने यह कहते हुए स्थगन की मांग की कि उनके वरिष्ठ एक मामले की सुनवाई के सिलसिले में हैदराबाद की अदालत में हैं.


इसके बाद अदालत ने वकील को फटकार लगाई और प्रत्येक आरोपी पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया.


मजिस्ट्रेट ने गैर जमानती वारंट जारी होने के बावजूद राणा के पिता के कभी अदालत में पेश नहीं होने पर उन्हें भगोड़ा करार दिया.


मुंबई के मुलुंड पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार, राणा और उसके पिता ने जाति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए कथित तौर पर जाली दस्तावेज बनाए थे, क्योंकि अमरावती सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं


(एजेंसी इनपुट के साथ)