Jharkhand Assembly Elections: भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान और झारखंड के सबसे लोकप्रिय सेलेब्स में से एक महेंद्र सिंह धोनी को चुनाव आयोग (ECI) द्वारा झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है. धोनी राज्य में आगामी चुनावों के दौरान स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) कार्यक्रम के तहत मतदाताओं में जागरूकता बढ़ाने का काम करेंगे. वो लोगों के यह कहते नजर आएंगे कि मतदान जरूर करिएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धोनी की लोकप्रियता को देखते हुए..


असल में चुनाव आयोग का उद्देश्य मतदाताओं को अपने मतदान के अधिकार का महत्व समझाना और अधिक से अधिक लोगों को चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित करना है. धोनी की अपील और लोकप्रियता को देखते हुए आयोग को उम्मीद है कि राज्य के युवा मतदाताओं में विशेष रूप से उत्साह बढ़ेगा और वे अधिक संख्याओं में मतदान करेंगे.


मतदाता सहभागिता में वृद्धि की उम्मीद..


एमएस धोनी झारखंड से हैं, और उनका इस अभियान में जुड़ना राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण बात मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि स्वीप के तहत धोनी विभिन्न माध्यमों से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करेंगे, जिसमें डिजिटल प्लेटफॉर्म, सोशल मीडिया, और टीवी चैनलों पर प्रचार-प्रसार भी शामिल है. ECI के साथ धोनी के जुड़ने से झारखंड विधानसभा चुनाव में मतदाता सहभागिता में वृद्धि की उम्मीद की जा रही है.


अगर धोनी की मौजूदा स्थिति की बात करें तो फिलहाल धोनी को लेकर आईपीएल 2025 पर कयास लगाए जा रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए संभावित आईपीएल रिटेंशन के बारे में भी चर्चाओं का दौर जारी है. कहा जा रहा है कि अगर वह उपलब्ध हैं, तो वह निश्चित रूप से रिटेंशन के लिए टीम की पहली पसंद होंगे, भले ही उन्हें इस सीजन में अनकैप्ड खिलाड़ी माना जा रहा है.