नई दिल्ली: हिंदी के प्रसिद्ध साहित्यकार एवं उपन्यासकार नरेंद्र कोहली (Narendra kohli) का शनिवार को निधन हो गया. वह 81 वर्ष के थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शोक जताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'हमेशा याद किए जाएंगे'
प्रसिद्ध साहित्यकार एवं उपन्यासकार नरेंद्र कोहली (Narendra kohli) उनके निधन पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कहा कि साहित्य में पौराणिक और ऐतिहासिक चरित्रों के जीवंत चित्रण के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. 


पीएम मोदी ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री मोदी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट कर कहा, ‘सुप्रसिद्ध साहित्यकार नरेंद्र कोहली जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है. साहित्य में पौराणिक और ऐतिहासिक चरित्रों के जीवंत चित्रण के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.


 




यह भी पढ़ें: कोरोना के हालात पर PM मोदी का मंथन, वैक्सीन के लिए पूरी ताकत झोंकने के निर्देश


कोरोना से हुई मौत
पारिवारिक सूत्रों के अनुसार कोहली का कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के कारण शनिवार को राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया. कोहली दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के मोतीलाल नेहरू कॉलेज में हिंदी के प्रोफेसर रह चुके हैं. उनका महाभारत पर आधारित चर्चित उपन्यास महासमर तथा स्वामी विवेकानंद के जीवन पर आधारित उपन्यास तोड़ो कारा तोड़ो काफी लोकप्रिय हुए. 


LIVE TV