Ashram Flyover: दिल्ली में लंबे समय से प्रतीक्षित आश्रम फ्लाईओवर का सोमवार यानी 6 मार्च को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा उद्घाटन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में दिल्ली के परिवहन और पीडब्ल्यूडी मंत्री कैलाश गहलोत सहित बड़ी संख्या में प्रमुख राजनेता और सरकारी अधिकारी उपस्थित रहेंगे. इसके शुरू होते ही आश्रम की तरफ और सराय काले खां और डीएनडी और नोएडा के बीच रिंग रोड पर यातायात आखिरकार कम हो जाएगा. दिल्ली सरकार ने जनता की शिकायतों के जवाब में रिंग रोड का निर्माण किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका विधिवत उद्घाटन करेंगे. फ्लाईओवर का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हुआ है, लेकिन इसके एक महीने में पूरा होने की उम्मीद है. लोक निर्माण विभाग के एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने वादा किया है कि सोमवार को जानकारी उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा.


फ्लाईओवर का निर्माण पूरा होने के बाद फ्लाईओवर के नीचे की सड़क की मरम्मत की जाएगी. जबकि पुराने आश्रम फ्लाईओवर का भी नवीनीकरण हो रहा है. लोक निर्माण विभाग द्वारा 28 फरवरी तक ऐसा करने के लक्ष्य के बावजूद फ्लाईओवर का मुख्य मार्ग अभी तक समाप्त नहीं हुआ है. आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर पर निर्माण जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक इसपर काम रविवार दोपहर तक खत्म हो जाना था.


यात्रियों को विस्तारित फ्लाईओवर से लाभ होगा क्योंकि यह उन्हें डीएनडी और आश्रम चौक के बीच तीन भीड़भाड़ वाले चौराहों से बचने में मदद करेगा. डीएनडी सर्कल और आश्रम चौराहे के बीच जाम गाजियाबाद और नोएडा से दक्षिण दिल्ली जाने वाले वाहनों के लिए एक समस्या है.


नए 1,435 मीटर लंबे आश्रम फ्लाईओवर का निर्माण जून 2022 में शुरू हुआ था. निर्माण की पूरी लागत 128.25 करोड़ रुपये है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे


(एजेंसी इनपुट के साथ)