नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वस्थ भारत के सपने में योगदान देते हुए नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एनसीआरटीसी)  के प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह के नेतृत्व में पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर 21 जून को कॉर्पोरेशन के मुख्यालय और साईट कार्यालयों में योग सत्र में एनसीआरटीसी के कर्मियों ने भाग लिया. इस दौरान एनसीआरटीसी के कर्मियों ने सिंगल यूज प्‍लास्टिक के इस्‍तेमाल को खत्‍म करने तक प्रयत्‍नशील रहने का प्रण लिया है.


उन्‍होंने बताया कि योग सत्र के दौरान अधिकारियों ने प्रख्यात प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में कई योग आसन किए. एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह ने अधिकारियों को योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने के लिए प्रोत्साहित किया.


उन्‍होंने बताया कि इस साल के अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का थीम ‘क्लाइमेट एक्शन’ था. प्लास्टिक के व्यापक उपयोग और बढ़ते प्रदूषण के कारण पृथ्वी जीवन के लिए प्रतिकूल होती जा रही है. इस वर्ष के थीम के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र ने सभी को पृथ्वी पर हरियाली बढ़ाने, इसे स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त बनाने में अपना योगदान देने के लिए कहा है.


इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए एनसीआरटीसी ने भी कहा कि वह अपने कार्यालयों से सिंगल-यूज़ प्लास्टिक के उपयोग को ख़त्म करने के लिए तत्पर है.