नई दिल्ली: नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी की आज होने वाली बैठक टल गई है. सुबह 11 बजे  स्टैंडिंग कमेटी की बैठक होनी थी. लेकिन अब 8 जुलाई तक स्टैंडिंग कमेटी की बैठक को टाल दिया गया है. ये दूसरी बार है जब नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक टाल दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेपाल में राजनीतिक संग्राम तेज हो गया है. चीन का मोहरा बन चुके नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली अपने घर में ही घिर गए हैं. नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की अंदरूनी सियासी लड़ाई इतनी बढ़ गई है कि केपी शर्मा ओली की कुर्सी खतरे में है. फिलहाल, नेपाल के प्रधानंमत्री केपी शर्मा ओली के इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार है.


ये भी पढ़ें- कोरोना: दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना भारत, रूस को पीछे छोड़ा


उल्लेखनीय है कि नेपाल, भारत के लिए एक मुल्क और एक पड़ोसी भर नहीं है. नेपाल के साथ हिंदुस्तान के आत्मिक और आध्यात्मिक रिश्ते हैं. सदियों से दोनों देशों के बीच रोटी-बेटी का रिश्ता रहा है. लेकिन इन संबंधों के बीच अब चीन के संक्रमण वाली साजिश आ गई है. नेपाल की राजनीति में चीन के संक्रमण के निवेश ने हालात यहां तक पहुंचा दिए कि अब नेपाल भी भारत के विरोध में बोलने लगा है लेकिन चीन का सामान हो या साजिश, उसकी गारंटी को भारत अच्छी तरह से समझता है. क्योंकि, इतिहास को झुठलाया नहीं जा सकता है और इसकी गवाही को भी बदला नहीं जा सकता.


ये भी देखें:-