नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर के पूर्व निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद को टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने पिछले रविवार को इंजीनियर राशिद से टेरर फंडिंग से जुड़े केस में दिल्ली में पूछताछ की थी. उत्तर कश्मीर में लंगेट विधानसभा सीट से विधायक रह चुके राशिद अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं. एनआईए ने राशिद से  2017 में भी उनसे पूछताछ की थी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2017 में लगे भे ये आरोप
इंजीनियर राशिद पर 2017 में भी आरोप लगे थे कि उन्होंने कश्मीर में अस्थिरता फैलाने और आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्‍तान की खुफिया आईएसआई से पैसे लिए हैं. यह खुलासा एनआईए ने ही किया था. राशिद को ये पैसे पाकिस्तानी सेना के ब्रिगेडियरों द्वारा प्रभावशाली व्‍यवसायी जहूर वटाली के जरिये भेजी गई थी और इसके लिए दुबई स्थित फर्जी कंपनियों का इस्‍तेमाल किया गया था. फर्जी कंपनियों के जरिये ये रकम संयुक्‍त अरब अमीरात के बैंक में डाले गए. 


ये भी पढ़ें: जहूर अहमद वटाली की 1.73 करोड़ की संपत्‍त‍ि अटैच, आतंक और अलगाववाद के लिए करता था फंडिंग


 


 



बीफ पार्टी का कर चुके हैं आयोजन
राशिद अक्सर भारत के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं. राशिद उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने बीफ पर लगी पाबंदी के खिलाफ बीफ पार्टी का आयोजन किया था तब बीजेपी विधायकों ने उन्हें सदन में ही पीट दिया था. 2015 में जब इंजीनियर रशीद दिल्ली के प्रेस क्लब में मीडिया से बात कर थे तो उनके मुंह पर हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने स्याही फेंक दी थी.