NIA Raid 22 Locations: देश में आतंकियों और उनके मददगारों के खिलाफ NIA के बड़ा एक्शन दिखाई दिया, आतंकी साज़िश से जुड़े मामले में कार्रवाई करते हुए NIA की टीम ने आज देश के कई राज्यों में एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की जिसमें कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया, NIA को आशंका है कि हिरासत में लिए गए लोगों का कनेक्शन आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है. 

 

NIA की ये कार्रवाई देश के 5 राज्यों में हुई

जिसमें जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, असम, यूपी और बिहार

समेत 22 ठिकानों पर रेड मारी गई

छापेमारी में कई लोगों को हिरासत में लिया गया

रेड के दौरान कुछ जगहों से आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ

जिसमें जैश ए मोहम्मद से कनेक्शन होने का शक जताया गया

 

असल में दिल्ली मुस्तफाबाद में भी एक मदरसे पर NIA की रेड हुई जो दारुल उलूम देवबंद से जुड़ा बताया गया. यूपी के सहारनपुर में देवबंद के खानकाह इलाके में भी NIA और STF की टीम ने रेड मारी और वहां से बिहार के रहने वाले एक शख्स को अपने साथ ले गई बताया गया कि पकड़े गए शख्स के पास से टेरर फंडिंग से जुड़े कुछ कागज़ात भी बरामद हुए.

 

महाराष्ट्र के जालना में भी NIA की टीम ने छापेमारी के दौरान एक चमड़ा व्यापारी को हिरासत में लिया, NIA की टीम ने ये छापा वहां गांधीनगर में सुबह 4 बजे मारा. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी 3 जगहों पर टेरर फंडिंग के मामले में NIA की टीम ने छापा मारा, वहां छत्रपति संभाजी नगर में एक मदरसे में पढ़ाने वाले मौलाना सैयद इलियास नाम के शख्स के साथ ही दो और लोगों को भी हिरासत में लिया गया, बताया गया कि ये लोग जम्मू कश्मीर के किसी संदिग्ध संगठन के संपर्क में थे और इन पर काफी समय से नज़र रखी जा रही थी.

 

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के टेरर फंडिंग से जुड़े इस मामले में NIA ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला और कश्मीर के दूसरे हिस्सों में भी छापेमारी की. बताया गया कि बारामूला के सांगरी कॉलोनी में रहने वाले एक मौलवी इकबाल भट के घर की तलाशी लेने के साथ ही उनसे पूछताछ भी की गई.

 

दिल्ली से प्रमोद शर्मा, सहारनपुर से नीना जैन, जालना से नितेश महाजन, औरंगाबाद से विशाल कारोले के साथ ब्यूरो रिपोर्ट ज़ी मीडिया