नई दिल्ली: निर्भया (Nirbhaya) के गुनहगारों को आज सुबह फांसी दे दी गई. यूपी के मेरठ का रहने वाला जल्लाद पवन (Pawan Jallad) ने निर्भया के चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाया. इस खबर से सभी लोग वाकिफ हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए पवन जल्लाद को ही क्यों चुना गया है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसकी एक खास वजह यह है कि पवन पुश्तैनी जल्लाद है और कई पीढ़ियों से उसने फांसी देने का काम सीखा है. ऐसे में उसके जरिए किसी गलती की गुंजाइश नहीं है.


ये वीडियो भी देखें:



कैसी जिंदगी जीता है पवन जल्लाद और उसका परिवार


जल्लाद का नाम सुनकर हम-आप सिहर जाते हैं. फिल्मों में जल्लाद का जो अंदाज आपने देखा है वैसा बिल्कुल भी पवन जल्लाद की जिंदगी में नहीं है. असल जिंदगी में पवन जल्लाद भी एक आम इंसान की तरह ही है. जिनका अपना एक पूरा परिवार है, बच्चे हैं, जिनकी परवरिश में पवन ने कोई कसर नहीं छोड़ी. 


पवन जल्लाद तंग आर्थिक हालातों से कभी हारे नहीं और हर मुश्किल दौर को अपने परिवार के साथ मिल बांट कर जिया. पवन को जल्लाद का काम अपने पुरखों से विरासत में मिला है. पवन की आने वाली पीढ़ियां यानी पवन के बेटे भी अपने परिवार के पुश्तैनी काम पर गौरवान्वित महसूस करते हैं. पवन का छोटा बेटा भी जल्लाद के इस नाम के साथ जिंदगी भर जुड़े रहना चाहता है.