Foreign Leaders Reations: ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक रेल हादसे के बाद मौतों का मंजर देखकर हर कोई दुखी है. इस हादसे पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसी बीच कई विदेशी राष्ट्र प्रमुखों ने भी इस दर्दनाक रेल हादसे पर दुख जताते हुए अपनी संवदेनाएं व्यक्त की हैं. नेपाल और कनाडा समेत कई देशों के प्रमुखों ने ट्वीट किया है. उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ अपने दुख को साझा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प दहल प्रचंड
पड़ोसी देश नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प दहल प्रचंड ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट में लिखा कि ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे के बाद हुए दर्जनों लोगों की मौत की खबर सुनकर दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में में पीएम मोदी, सरकार और दुर्घटना पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवदेना  व्यक्त करता हूं.


जस्टिन ट्रूडो ने जताया दुख 
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो रेल हादसे पर दुख जताते हुए लिखा, 'भारत के ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना की तस्वीरें और रिपोर्ट देखकर दिल दुखी हो गया है. मैं उन लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है... इस मुश्किल घड़ी में कनाडा के लोग भारत के लोगों के साथ खड़े हैं.'


ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन
वहीं ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन ने ट्वीट करते हुए कहा, 'भारत में रेल दुर्घटना से प्रभावित सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रही हूं. मैं पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं और आशा करती हूं कि बचाव अभियान उन सभी जरूरतमंदों को बचा सकता है.'


संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष
इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी ने शनिवार को ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना की खबर सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है. मेरे विचार और प्रार्थनाएं पीड़ितों, उनके परिवारों और आपातकालीन सेवाओं के साथ हैं. लोगों और भारत सरकार के प्रति मेरी संवेदनाएं.


पीएम मोदी ने बुलाई आपात बैठक
इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ट्रेन हादसे के बाद पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. पीएम ने इस रेल हादसे की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है. वहीं दो केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और धर्मेंद्र प्रधान घटनास्थल पर पहुंचकर हालातों का जायजा ले रहे हैं. यह भी बताया गया है कि पीएम मोदी जल्द ही घटनास्थल पर पहुंच सकते हैं. इसके अलावा राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी घटना पर शोक जताया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी मौके पर पहुंची हैं.