Upsc Girl committed Suicide: सिविस सर्विस की तैयारी करने वाले छात्र और दिल्ली का ओल्ड राजेंद्र नगर इलाका पिछले काफी समय से चर्चा में बना हुआ है. कोचिंग के बेसमेंट में डूबने से तीन बच्चों की मौत का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि यहीं रहने वाली एक छात्रा के सुसाइड का मामला सामने आया है. उसने अपने सुसाइड नोट में जो कुछ भी लिखा है उसने अपने पीछे कई सारे सवाल छोड़ दिए हैं. यूपीएससी की तैयारी करने वाली ये छात्रा महाराष्ट्र की रहने वाली है हालांकि उसने 21 जुलाई को सुसाइड किया है लेकिनउसका नोट अब सामने आया है. 


इतना बोझ नहीं उठा सकते


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में जानकारी के मुताबिक छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि पीजी और हॉस्टल वाले छात्रों से सिर्फ पैसे लूट रहे हैं. हर छात्र इतना बोझ नहीं उठा सकते. बताया जा रहा है कि मृतक ने 11 जुलाई को अपनी दोस्त श्वेता से कहा था कि उसके पीजी का रेंट बढ़ा दिया गया है. इसलिए मैं पीजी छोड़ना चाहती हूं. उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि मैंने बहुत कोशिश की निकलने की आगे बढ़ने की पर नहीं हो पाया. मैंने बहुत कोशिश की डिप्रेशन से बाहर निकलने की लेकिन संभव नहीं हो सका. 


और अब मैं जा रही हूं


उसने आगे लिखा कि मेरा सिर्फ एक सपना था.... यूपीएससी पहली बार में क्लीयर करने का आप सब लोगों ने मुझे बहुत स्पोर्ट किया. लेकिन हम मुझसे नहीं हो पा रहा है... मैं बहुत असहाय महसूस कर रही हूं और अब मैं जा रही हूं...किरण आंटी थैंक्स ... आप हमेशा मेरे साथ खड़ी रही. आखिर में छात्रा ने एक स्माइल भी सुसाइड नोट में बनाई.


ये लोग छात्रों को लूट रहे


मैं जानती हूं खुदकुशी कोई समस्या का हल नहीं है... PG और होस्टल के किराए कम होने चाहिए.. ये लोग छात्रों को लूट रहे है. कई छात्र यह भार झेल न पाते हैं. मृतक अंजलि ने 11 जुलाई को अपनी दोस्त श्वेता से व्हाट्सएप चैट के दौरान यह कहा था कि उसके PG का रेंट बढ़ा दिया गया है. इसलिए वह PG छोड़ना चाहती है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये मामला उनके संज्ञान में है वो जांच कर रहे हैं. आखिर में छात्रा ने एक स्माइल वाली इमोजी भी भी सुसाइड नोट में बनाई.