नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरनाक ओमिक्रॉन (Omicron in India) वेरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है. इस बीच एक बड़ी और चिंता वाली खबर ये है कि पिछले कुछ दिनों में विदेश से महाराष्ट्र (Maharashtra) पहुंचे करीब 100 यात्री गायब हो गए हैं. प्रशासन अब इन लोगों की जानकारी जुटा कर एजेंसियों को सचेत कर रहा है.


KDMC अधिकारी परेशान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि कल्याण डोम्बिवली म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (KDMC) के अधिकारी विजय सूर्यवंशी के मुताबिक विदेश से ठाणे (Thane) में आए 295 विदेशी यात्रियों में से 109 यात्रियों का कुछ भी पता नहीं है. सूर्यवंशी ने बताया कि इन लोगों में से कुछ का मोबाइल फोन लगातार बंद बता रहा है. इतना ही नहीं विदेश से आए जिन यात्रियों ने अपना जो पता दिया था, वहां अब ताला लटका है.


कैसे होगी कान्टेक्ट ट्रेसिंग?


ओमिक्रॉन के खतरे को भांपते हुए महाराष्ट्र सरकार ने रिस्क देशों से यात्रा करके भारत आने वाले लोगों को सात दिन के होम क्वारन्टीन में रहने का नियम बनाया है. ऐसे लोगों का सात दिन के बाद फिर से कोरोना टेस्ट होता है. लेकिन यहां तो ठाणे में उल्टी गंगा बहती दिख रही है. 


आपको बताते चलें कि ऐसे मामलों के बाद ही बीएमसी (BMC) ने मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड करते ही ऐसे लोगों की ट्रेसिंग का फूल प्रूफ प्लान बनाया गया था.


अबतक 10 ओमिक्रॉन संक्रमित


आपको बताते चलें कि मुंबई में दो लोगों में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई. दोनों 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे जिनकी कोविड RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद ओमिक्रोन टेस्टिंग के लिए उनका सैंपल पुणे के NIV में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी के साथ महाराष्ट्र में ओमिक्रोन से संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है. 


(PTI इनपुट के साथ)


LIVE TV