India Pakistan Conflict: पाकिस्तान में बैठे आतंकी पंजाब प्रदेश और देश में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं.  इसके लिए हाल ही में ड्रोन के जरिए फिरोजपुर, तरनतारन, अमृतसर और गुरदासपुर में ड्रग्स और हथियारों की खेप भेजी गई है. इस साजिश का मास्टरमाइंड बिलाल संधू उर्फ बिलाल मन्नेशाह है. इसके भारत के पंजाब में 4 अन्य साथी हैं, जिनका पता चला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साजिश रचने में ISI शामिल 


बिलाल संधू के जो साथी भारत में हैं वो फिरोजपुर के गांव ढोलेवाल के जरनैल सिंह जैली, अमृतसर के गांव ख्याला कलां के तेजिंदर सिंह, गुरविंदर सिंह और बच्ची विंडके मोहकम सिंह हैं.  यह सभी आतंकी आईएसआई के साथ मिलकर काम करते हैं और इनका आका बिलाल है.


बता दें कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने एक रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर दर्ज की है. राज्य में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए आईएसआई ने ड्रोन के जरिये फिरोजपुर, तरनतारन, अमृतसर, डेरा बाबा नानक और गुरदासपुर बॉर्डर एरिया में ड्रग्स, गोला-बारूद और जाली करंसी की खेप भेजी. 


स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की प्राथमिक जांच रिपोर्ट से हुए खुलासे के मुताबिक बिलाल संधू, तेजिंदर सिंह, गुरविंदर सिंह और बच्ची विंडके मोहकम सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इनकी तलाश शुरू की गई है.  


बता दें कि ये खेप बरामद करने के लिए स्पेशल ऑपरेशन सेल के साथ-साथ इंटेलीजेंस विंग ने उक्त बॉर्डर जिलों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बिलाल संधू से जुड़े तेजिंदर, गुरविंदर और मोहकम की तलाश में उनके घर रेड की गई, मगर वे फरार बताए जा रहे हैं. 


सूत्रों के मुताबिक एसएसओसी (SSOC) की जांच में पता चला कि पाकिस्तान में बैठा बिलाल आईएसआई की मदद से बॉर्डर एरिया में अपने स्लीपर सेल भी बनाए हैं, जो बॉर्डर पर सेफ पैसेज तलाश कर ड्रोन उड़ाने के लिए लोकेशन पाकिस्तान में भेजते हैं और फिर उसी लोकेशन पर ड्रोन भेजकर हेरोइन और हथियार उतारे जा रहे हैं.  


जांच में यह बात सामन आई है कि हाल ही में बड़ी मात्रा में ड्रग्स के साथ-साथ हथियार, गोला-बारूद और जाली करंसी भी आई है, जिससे पंजाब प्रदेश के साथ-साथ देश के विभिन्न इलाकों में आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जा सके. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर