Shankar Mishra: विमानन कंपनी एअर इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसने पिछले साल नवंबर में एक उड़ान के दौरान एक महिला सह-यात्री पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा पर चार माह का हवाई यात्रा प्रतिबंध लगाया है. कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू होता है और मिश्रा पर पहले लगाए गए 30 दिन के प्रतिबंध के अलावा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शंकर मिश्रा ने 26 नवंबर 2022 को अमेरिका के न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान में बुजुर्ग महिला सह यात्री पर नशे की हालत में कथित रूप से पेशाब कर दिया था. एअर इंडिया के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि पूर्व जिला न्यायाधीश की अध्यक्षता में तीन सदस्य स्वतंत्र आंतरिक समिति ने पाया है कि शंकर मिश्रा का व्यवहार ‘असभ्य यात्री’ की परिभाषा में आता है और उसे नागर विमानन आवश्यकताओं (सीएआर) के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत चार महीने के लिए हवाई यात्रा करने से प्रतिबंधित किया जाता है.


शंकर मिश्रा का नाम पहले से ही एयरलाइन की ‘नो फ्लाई लिस्ट’ में है. प्रवक्ता ने कहा कि टाटा समूह की मिल्कियत वाली एअर इंडिया ने समिति की रिपोर्ट की प्रति नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के साथ साझा की है और देश में संचालित होने वाली अन्य एयरलाइन के साथ भी इस रिपोर्ट को साझा करेगी.


अन्य कंपनियां इस बात पर खुद फैसला कर सकती हैं कि शंकर मिश्रा पर प्रतिबंध लगाना चाहिए या नहीं. फिलहाल मिश्रा जेल में बंद है और मामला दिल्ली की अदालत में है. एअर इंडिया ने चार जनवरी को कहा था कि उसने मिश्रा पर 30 दिन का यात्रा प्रतिबंध लगाया है लेकिन इस बात का खुलासा नहीं किया था कि प्रतिबंध कब से लागू होता. 


(इनपुट-एजेंसी)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं