MP: एक लड़की के घर बारात लेकर पहुंचे 6 दूल्हे, नजारा देख बारी-बारी पहुंचे थाने

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से एक हैरान करने वाला मामला सामना आया है. यहां में एक लड़की से शादी करने के लिए बारी-बारी 6 दूल्हे बारात लेकर एक ही घर में पहुंच गए. लेकिन वहां कुछ ऐसा हुआ कि कुछ घंटे बाद सभी थाने पहुंच गए और पुलिस से शिकायत कर मदद मांगने लगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 28 Mar 2021-6:39 pm,
1/5

आज हमारी शादी, लेकिन दुल्हन नहीं मिली

सभी दूल्हों ने पुलिस को बताया आज हमारी शादी होने वाली थी. लेकिन जब हम बारात लेकर पहुंचे, तो वहां ना दुल्हन मिली, न उसके घरवाले और न ही शादी कराने वाले. उस घर में ताला बंद था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

2/5

20 हजार रुपये का शादी का लड्डू

दूल्हों ने बताया, 'हमें शगुन जन कल्याण सेवा समिति का एक पर्चा मिला था, जिसमें गरीब लड़कियों की शादी करवाने के लिए दूल्हों की तलाश की जा रही थी. जब हमने संस्था के भोपाल स्थित ऑफिस से संपर्क किया तो उन्होंने लड़की देखने के लिए बुलाया और शादी की बात पक्की होने पर सभी से 20-20 हजार जमा कराए.' (प्रतीकात्मक तस्वीर)

3/5

6 जिलों के लड़कों को दी एक तारीख

इसके बाद शातिरों ने सभी दूल्हों के परिवार वालों को बारी-बारी अपने ऑफिस बुलाया और शुभ मुहूर्त की बात कहते हुए शादी की तारीख तय कर दी. एमपी के अलग-अलग जिलों से 6 लड़कों को 25 मार्च की तारीख दी गई थी. लेकिन दी गई तारीख पर जब लड़के वाले बारात लेकर पहुंचे, तो वहां कोई नहीं मिला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

4/5

घर पर ताला, फोन बंद, फिर किया थाने का रुख

शादी वाले घर पर ताला लगा देख सभी लड़के वाले हैरान रह गए. घंटों तक लड़कीवालों को फोन करने की कोशिश की, लेकिन फोन नहीं लगा. इसके बाद दूल्हे और उनके परिवार के लोग पुलिस थाने में शिकायत के लिए पहुंच गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

5/5

पुलिस जांच में हुआ ये खुलासा

कोलार थाना पुलिस ने दूल्हों की शिकायत पर समिति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है. जिसके बाद शुरू हुई जांच में रोशनी नाम की लड़की का नाम सामने आ रहा है जो दुल्हन की मां बनकर फरियादियों को ठगती थी. इसके अलावा रिंकू और कुलदीप भी इस केस में मुख्य रूप से शामिल थे. पुलिस आगे की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link