PHOTOS: Farmers Protest का 9वां दिन, सिंघु बॉर्डर पर रहने से खाने तक किसानों ने किया ऐसा इंतजाम

किसान आंदोलन (Farmers Protest) की वजह से जहां सड़कें जाम हैं. वहीं किसानों के लिए भी ये सबकुछ इतना आसान नहीं है. उन्हें भी काफी मुश्किलें उठानी पड़ रही हैं. हालांकि अपनी तरफ उन्होंने खाने से रहने तक के हर इंतजाम किए हैं.

वरुण भसीन Fri, 04 Dec 2020-11:22 am,
1/8

दिल्ली पुलिस ने अपने सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए

किसानों के लगातार जारी प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अपने सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं. किसान कुछ इस तरह टेंट लगाकर रह रहे हैं और रोजमर्रा के कामों के साथ अखबार पर भी नजर डाल लेते हैं.

2/8

वैकल्पिक मार्गों से आवागमन

शहर में प्रवेश और निकास के लिए वैकल्पिक मार्गों से आवागमन करने का सुझाव दिया है. किसान यहां साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं.

3/8

किसानों की मांग

किसानों ने यहां अपने लिए खाने-पीने का पूरा इंतजाम किया है. किसानों ने बुधवार को मांग की थी कि केन्द्र संसद का एक विशेष सत्र बुलाए और कृषि कानूनों को वापस ले. 

4/8

ट्रैक्टर पर ही सो जाते हैं

किसानों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा. कुछ किसान अपने ट्रैक्टर पर ही सो जाते हैं. किसानों ने दिल्ली में अन्य मार्गों को जाम करने की बात कही है.

5/8

सड़क पर ही अपना बिस्तर लगा लिया

कुछ किसानों ने सड़क पर ही अपना बिस्तर लगा लिया. बता दें कि कल लगभग आठ घंटे चली बैठक में किसान नेता नए कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांग पर अड़े रहे.

6/8

भोजन और चाय की पेशकश को ठुकरा दिया

पुलिस फोर्स भी यहां बड़ी संख्या में तैनात है. किसान कितने नाराज हैं इस बात से पता चलता है​ कि कल बैठक के दौरान किसान नेताओं ने सरकार की तरफ से मिले भोजन, चाय और पानी की पेशकश को भी ठुकरा दिया.

7/8

सरकार का आश्वासन

हालांकि सरकार ने किसान संगठनों के 40 किसान नेताओं के समूह को आश्वासन दिया है कि उनकी सभी वैध आशंकाओं पर गौर किया जाएगा.

8/8

कृषि कानूनों की खामियां गिनाई

कल बैठक में किसानों ने कृषि कानूनों की खामियां गिनाई थीं. ​शनिवार को ​एक बार फिर सरकार की किसानों से बात होगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link