Holi के मद्देनजर Indian Railways ने जारी की गाइडलाइन, सफर से पहले जरूर पढ़ें ये दिशानिर्देश

रंगों का त्योहार होली (Holi) नजदीक आ रहा है. ऐसे में अगर आप भी काम से छुट्टी लेकर ट्रेन से अपने घर जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने सोमवार को यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए कोरोना नियमों (Corona Guideline) का पालन करने की अपील की है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 15 Mar 2021-7:01 pm,
1/4

मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने किया ट्वीट

मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे (Ministry Of Railway) ने अपने ट्वीट में कहा, 'कोरोना के मद्देनजर यात्रियों से अनुरोध है कि वे यात्रा करने से पहले विभिन्न राज्यों द्वारा जारी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों को पढ़ लें.'

2/4

कोरोना के नए स्टेन ने बढ़ाई परेशानी

दरअसल, कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक के बाद कई राज्यों में दोबारा सख्ती कर दी गई है. संक्रमण को काबू करने के लिए कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू तो कहीं वापस लॉकडाउन लागने जैसे हालात पैदा हो गए हैं. जबकि अधिकतर राज्यों ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की एंट्री के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. ऐसे में रेलवे भी यात्रियों की सुरक्षा के लिए अधिक सर्तकता बरत रही है. 

3/4

बिहार जाने वाले यात्री ध्यान दें

हाल ही में दिल्ली-मुंबई से बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने स्पेशल एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि जो भी यात्री होली में शामिल होने के लिए मुंबई या फिर देश के दूसरे प्रदेशों से बिहार आ रहे हैं, उनकी न सिर्फ थर्मल स्कैनिंग की जाए, बल्कि सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.

4/4

ट्रेन में सफर के लिए जारी हुए दिशानिर्देश

रेलवे के अनुसार, ट्रेन में सफर करने से पहले यात्री जिस राज्य में जा रहे हैं उस राज्य के दिशानिर्देशों को एक बार जरूर पढ़ लें. इस समय हर राज्य में राज्य सरकारों द्वारा अलग-अलग गाइडलाइन जारी की गई है. कुछ राज्यों में एंट्री के लिए RT-PCR निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया गया है. ऐसा यात्रियों की सुरक्षा और कोरोना से मिलकर लड़ने के लिए किया गया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link