Farmers Protest की आड़ में चल रहा Khalistan Movement, Maharashtra Cyber Cell ने किया खुलासा; देखिए सबूत

पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) समर्थित खालिस्तानी आतंकवादी `Referendum 2020` मूवमेंट चला रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र साइबर सेल (Maharashtra Cyber Cell) को खालिस्तान (Khalistan) से जुड़े कई सबूत मिले हैं.

अंकुर त्यागी Fri, 11 Dec 2020-1:20 pm,
1/7

सोशल मीडिया पर अचानक बढ़ीं खालिस्तान से जुड़ी पोस्ट

महाराष्ट्र साइबर सेल के सूत्रों के मुताबिक, पिछले 15 दिन में अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 'खालिस्तान' से जुड़ी हुई करीब 12,800 पोस्ट की गई हैं जबकि 'जनरैल सिंह भिंडरावाले' से जुड़ी हुई करीब 6,321 सोशल मीडिया पोस्ट की गई हैं.

2/7

खालिस्तान समर्थित सोशल मीडिया अकाउंट्स पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर

महाराष्ट्र साइबर सेल इन सब पर ना केवल नजर रखे हुए है बल्कि इनसे जुड़े सोशल मीडिया अकाउंट्स की भी जांच कर रही है.

3/7

अचानक एक्टिव हुए खालिस्तान समर्थित सोशल मीडिया अकाउंट्स

सूत्रों के मुताबिक, इनमें से कई सोशल मीडिया अकाउंट्स ऐसे हैं जो काफी वक्त पहले बनाए गए थे लेकिन एक्टिव नहीं थे. अब किसान आंदोलन के दौरान अचानक से ये एक्टिव हो गए हैं.

4/7

पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल्स से भारत में चला रहा खालिस्तान मूवमेंट

गौरतलब है कि कई ट्विटर हैंडल्स के नाम बता रहे हैं कि वो पाकिस्तान से किए जा रहे हैं. पाकिस्तान खालिस्तान और खालिस्तानी आतंकियों को सपोर्ट करता है.

5/7

किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तानी मूवमेंट

महाराष्ट्र साइबर सेल अपने एक खास सॉफ्टवेयर के जरिए इन पर नजर रखे हुए है. महाराष्ट्र साइबर सेल के सूत्रों के मुताबिक, इन सोशल मीडिया पोस्ट्स को किसान आंदोलन से जोड़कर देखने की दो वजह सामने आई हैं.

6/7

खालिस्तानियों ने हाईजैक किया किसानों का आंदोलन

किसान आंदोलन के दौरान खालिस्तान की सोच रखने वाले कुछ लोगों ने इस आंदोलन को हाईजैक करने की कोशिश की है. कनाडा, यूनाइटेड किंगडम (UK) में तो बाकयदा खालिस्तान की झंडे और नारे लगाए गए हैं.

7/7

खालिस्तान Referendum 2020 के पीछे ISI की साजिश

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) समर्थित खालिस्तानी आतंकवादी पहले से ही 'Referendum 2020' मूवमेंट चला रहे हैं. ऐसे में 'खालिस्तान' और 'जनरैल सिंह भिंडरवाले' से जुड़ी हुई इतनी सारी सोशल मीडिया पोस्ट इशारा कर रही हैं कि किसान आंदोलन की आड़ में खालिस्तान मूवमेंट को जिंदा करने की भी कोशिश की जा रही है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link