Photos: लॉकडाउन के डर के बीच ऐसे घर जा रहे हैं प्रवासी मजदूर, देखें ट्रेनों का हाल

मुंबई/नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और कई राज्यों में संक्रमण रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इसके बाद लोगों को लॉकडाउन (Lockdown) का डर सताने लगा है और ऐसे में देश के कई शहरों में रहने वाले प्रवासी मजदूरों ने घर वापसी शुरू कर दी है. देश में बिगड़ती कोविड स्थिति के बीच रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर बड़ी संख्या में मजदूर पहुंच रहे हैं. (फोटोज- न्यूज एजेंसी एएनआई)

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 09 Apr 2021-11:49 am,
1/7

खचाखच भरी दिखी ट्रेन

मुंबई में कोविड-19 के बढ़ते मामलों और संक्रमण रोकने के लिए लगाई गईं पाबंदियों के बीच गुरुवार को उत्तर प्रदेश जा रही ट्रेन प्रवासी मजूदरों से खचाखच भरी दिखी, जिसकी तस्वीर सामने आई हैं.

2/7

लोगों को सता रहा लॉकडाउन का डर

मुंबई में लगाई गईं पाबंदियों के बाद लॉकडाउन (Lockdown) का डर सताने लगा है और ऐसे में प्रवासी मजदूर किसी भी हाल में अपने घर वापस जाना चाहते हैं. मुंबई में रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ देखी जा रही है.

3/7

डर से मुंबई छोड़ रहे हैं मजदूर

ट्रेन से यात्रा कर रहे मजदूरों का कहना है कि मुंबई में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और हो सकता है कि यहां लॉकडाउन लगा दिया जाए. इसलिए शहर छोड़कर जा रहे है, क्योंकि एक बार फिर लॉकडाउन में फंसना नहीं चाहते हैं.

4/7

गोरखपुर जा रही ट्रेन का हाल

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनस से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जा रही ट्रेन में प्रवासी मजदूरों से खचाखच भरी दिखी.

5/7

दिल्ली में भी मजदूरों में डर का माहौल

मुंबई की तरह दिल्ली में भी प्रवासी मजदूरों में डर का माहौल है और गुरुवार को दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई. प्रवासी मजदूर अपने घर वापस जाने के लिए जुटने लगे हैं.

6/7

migrant laborers returning home

समाचार एजेंसी एएनआई को बिहार के एक मजदूर ने बताया, 'पिछली बार लॉकडाउन के दौरान हमें यहां फंसना पड़ा. दोबारा ऐसे हालात से बचना चाहते हैं. फिलहाल घर लौटना ज्यादा अच्छा है.'

7/7

2020 में फंस गए थे प्रवासी मजदूर

पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में हजारों प्रवासी मजूदर फंस गए थे और बड़ी संख्या में लोगों ने पैदल ही अपने घरों का रास्ता तय किया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link