Photos: यूपी PET परीक्षा में मची अफरा-तफरी, रेलवे स्टेशनों पर नहीं मिल रही पैर रखने की जगह

UP PET Exam 2022: UPSSC द्वारा आयोजित PET परीक्षा संपन्न हो चुकी है. लाखों अभ्यर्थी दूसरे जिलों में परीक्षा देने पहुंचे. 15 और 16 अगस्त को राज्य के अलग-अलग जिलों में ये परीक्षा हुई. ज्यादातर छात्रों के सेंटर दूसरे जिलों में डाले गए. इस दौरान कई शहरों में रेलवे स्टेशनों और बस स्टेशनों पर छात्रों की भीड़ उमड़ गई. ट्रेनों में छात्रों की खचाखच भीड़ देखने को मिली. यूपी के अलग-अलग राज्यों से अभ्यर्थियों की भीड़ की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 16 Oct 2022-9:00 pm,
1/6

PET का एग्जाम लाखों छात्रों ने दिया. छात्रों की भीड़ को देखते हुए रेलवे को स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम करना पड़ा. लेकिन इसके बाद भी अभ्यर्थियों को कोई खास राहत नहीं मिली. इस कारण रेलवे को आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है. कई स्टेशनों पर छात्रों ने हंगामा भी किया.

2/6

परीक्षा केंद्रों पर भी कई छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को बेल्ट, पर्स, घड़ी, चाबी और सिक्के ले जाने की अनुमति नहीं दी गई. वहीं, कई छात्रों को देरी की वजह से अपनी परीक्षा भी छोड़नी पड़ी.

3/6

रायबरेली में PET परीक्षा देने आए छात्र अब अपने शहर वापस लौटने की जद्दोजहद कर रहे हैं. बस अड्डे से लेकर रेलवे स्टेशन तक हजारों कि संख्या में छात्र अपने गंतव्य के लिए साधन की तलाश में हैं. परीक्षा स्पेशल ट्रेन और बस परीक्षार्थीयों के लिए ऊंट के मुहं में जीरा साबित हो रहा है.

4/6

झांसी में पीईटी परीक्षा के दूसरे दिन रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों की भीड़ वापसी के लिए स्टेशन पर उमड़ती दिखाई दी. रेलवे ने भीड़ को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनों को संचालित किया लेकिन अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए वे नाकाफी साबित होते दिखे. सबसे अधिक परेशानी का सामना महिला अभ्यर्थियों और रुटीन के यात्रियों को करना पड़ा.

5/6

इसी तरह उन्नाव में भी PET एग्जाम छूटने के बाद ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिली. स्टेशनों में हजारों की संख्या में छात्र मौजूद थे. उन्नाव रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म छात्र, छात्राओं से भरे दिखे.

6/6

यूपी के सीतापुर में पेट की परीक्षा देने आए अभ्यार्थियों कि सीतापुर जंक्शन पर दूसरी पानी छूटने के बाद भी भीड़ देखने को मिली. अभ्यार्थी ट्रेनों में एक दूसरे को धक्का देकर बैठने की कोशिश कर रहे थे. हालात इतने बेकाबू थे। अभ्यार्थी ट्रेन में बैठने के बाद भी बहुत से अभ्यर्थी परेशान दिखाई दिए. अभ्यार्थियों को पहली और दूसरी दोनों ही पालियों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हालांकि पुलिस फोर्स नेशनल हाईवे और शहर के तमाम चौराहों पर लगी हुई है लेकिन अभ्यर्थियों की भारी तादाद में भीड़ चलते शहर में जगह-जगह जाम की समस्या बनी रही. ट्रेन में बैठने को लेकर भगदड़ सी मच गई.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link