Telangana News: तेलंगाना सरकार यौन अपराधों के दोषियों की एक सूची तैयार करने की योजना बना रही है और इसके लिए सूचना प्रौद्योगिकी एवं उद्योग मंत्री के. टी. रामाराव ने सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता कृष्णन को एक प्रारूप राज्य सरकार के समक्ष पेश करने को कहा गया है. मंत्री ने गुरुवार को कृष्णन के एक ट्वीट के जवाब में यह बात कही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृष्णन ने पूछा था कि क्या राज्य, अमेरिका की तर्ज पर यौन अपराधी का कोई एक ‘रजिस्टर’ बना सकता है, जिस तक आम जनता की भी पहुंच हो. बंजारा हिल्स में साढ़े चार साल की बच्ची का स्कूल में एक चालक द्वारा कथित तौर पर यौन शोषण करने के मामले के सामने आने के बाद कृष्णन ने यह सवाल किया था. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. के. टी. आर. ने कृष्णन के ट्वीट के जवाब में गुरुवार को कहा, ‘‘ जी बिल्कुल ऐसा करेंगे. कृपया इस संबंध में एक प्रारूप पेश करें, हम उसे आगे बढ़ाएंगे.’’


अमेरिका में है ये व्यवस्था
गौरतलब है कि अमेरिका में संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी कि न्याय मंत्रालय के समन्वय के साथ ‘ड्रू सोजोडिन नेशनल सेक्स ऑफेंडर पब्लिक वेबसाइट’ (एनएसओपीडब्ल्य) शुरू की गई है, जिस तक हर एक व्यक्ति की पहुंच होगी.


सुनीता कृष्णन एक गैर सरकार संगठन ‘प्रज्वाला’ चलाती हैं. यौन अपराध व तस्करी को रोकने के लिए किए उनके कार्यों के लिए उन्हें पद्म श्री पुरस्कार भी दिया जा चुका है.


(इनपुट - भाषा)


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)