PM Modi visit Jammu: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के 3 साल बाद पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को 2 दिवसीय जम्मू दौरे पर जाएंगे. इस दौरे में पीएम मोदी प्रदेश के विकास के लिए 20 हजार करोड़ रुपये का पैकेज घोषित करेंगे. 


40 हजार करोड़ की योजनाओं की करेंगे शुरुआत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केन्द्रीय मंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह ने बताया कि पीएम मोदी राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के मौके पर रविवार को जम्मू में मौजूद रहेंगे. वे अपने दौरे में जम्मू कश्मीर के लिए कई बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी 40 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमेनी में भी हिस्सा लेंगे.


उन्होंने बताया कि पीएम मोदी जम्मू कश्मीर के विकास को हमेशा सबसे ज्यादा प्राथमिकता देते हैं. 70 साल में पहली बार ऐसा हुआ, जब यहां जिला परिषद के चुनाव हुए. पंचायतों के कई संशोधन जम्मू कश्मीर में लागू नहीं थे, जिसे पीएम मोदी ने 2019 के बाद लागू कराया. डॉ जितेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के विकास के लिए कुछ नहीं किया लेकिन बीजेपी जम्मू कश्मीर में स्टार्ट अप योजनाओं को भी बढ़ा रही है. 


सुरक्षाबलों ने आतंकियों को दिया मुंहतोड़ जवाब


उन्होंने शुक्रवार को जम्मू के सुंजवां में हुए आतंकी हमले पर कहा कि किसी भी बड़े कार्यक्रम से पहले कुछ तत्व जरूर इस तरह की हरकतें करते हैं लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है और उनके मंसूबों को ध्वस्त कर दिया. 


बनिहाल-काजीगुंड टनल का करेंगे उद्धाटन


बताते चलें कि पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को सांबा के पल्ली गांव में आयोजित पंचायतीराज कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे प्रदेश में 5 एक्सप्रेस वे शिलान्यास करने के साथ ही बनिहाल-काजीगुंड टनल का उद्घाटन करेंगे. 8.45 किमी लंबी सुरंग बनिहाल और काजीगुंड के बीच 16 किमी की दूरी कम कर देगी. इससे लगभग डेढ़ घंटे की बचत भी होगी. यह सुरंग जम्मू-कश्मीर के बीच हर मौसम में संपर्क स्थापित करने और दोनों क्षेत्रों को करीब लाने में मदद करेगी.  



ये भी पढ़ें- Covid 4th Wave: महामारी की बढ़ती रफ्तार के बीच पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक


1 लाख लोगों के भाग लेने की संभावना


इस समारोह में करीब 1 लाख लोगों के भाग लेने की संभावना जताई जा रही है. कार्यक्रम में देश-विदेश के जाने माने उद्योगपति भी शामिल होंगे. कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री सरपंच और पंचों से बातचीत भी करेंगे.


LIVE TV