नई दिल्ली:  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की आज (21 मई) पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया. पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा- पूर्व पीएम श्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस सोशल मीडिया पर #ThankYouRajivGandhi कैंपेन चला रही है. कांग्रेस ने एक ट्वीट में लिखा- 'राजीव गांधी - वह व्यक्ति जिसने एक युवा भारत की नब्ज को महसूस किया और हमें एक उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर किया. वह आदमी जो युवा और बूढ़े की जरूरतों को समझता था और एक और सभी से प्यार करता था.'


ये भी पढ़ें: दिल्लीवालों के लिए Alert: अगले 5 दिन घर से न निकलें, वरना हो सकती है ये परेशानी



आपको बता दें कि राजीव गांधी की 21 मई 1991 को श्रीपेरंबदूर में एक बम धमाके में हत्या कर दी गई थी. वह वहां पर एक चुनावी रैली संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान राजीव गांधी के पास एक महिला फूलों का हार लेकर पहुंची और उसके करीब जाकर उसने अपने शरीर को बम से उड़ा दिया. खबरों के मुताबिक, श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज तमिल विद्रोहियों ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर आत्मघाती हमला किया था.


ये भी देखें-