Prayagraj Crorepati Sweeper: कहते हैं कोई काम छोटा नहीं होता है और किसी को उसके काम और कपड़ों से जज नहीं करना चाहिए. इस बात को सही साबित किया है यूपी के प्रयागराज के सीएमओ ऑफिस के कुष्ठ रोग विभाग में काम करने वाले स्वीपर धीरज ने. स्वीपर के वेशभूषा को देखकर लोग उस पर तरस खा जाते हैं. लेकिन ये कोई आम स्वीपर नहीं है, बल्कि करोड़पति स्वीपर है. कमाल की बात ये है कि धीरज ने 10 साल से अपनी सैलरी भी नहीं निकाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 सालों से नहीं निकाली सैलरी


जानकारी के मुताबिक, धीरज के वेशभूषा को देखकर लोग उसे पैसे दे देते हैं. इससे वो अपना घर का खर्च चलाता है. लेकिन उसके बैंक अकाउंट में 70 लाख से ज्यादा रुपये हैं. इस बात का खुलासा खुद बैंक वालों ने किया. दरअसल, स्वीपर ने पिछले 10 सालों से अपने बैंक अकाउंट से पैसे नहीं निकाले. वो इस दौरान बैंक भी नहीं गया. धीरज को खोजते हुए बैंक कर्मचारी उसके दफ्तर पहुंचे और इस बात का खुलासा किया.


ये भी पढ़ें- Delhi Bypool Results: राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर फिर लहराया AAP का परचम, दुर्गेश पाठक ने दर्ज की जीत


करोड़पति है स्वीपर


बैंक कर्मचारियों ने बताया कि धीरज के खाते में 70 लाख से ज्यादा रकम मौजूद है. इसके अलावा उसके पास जमीन और मकान भी है. बैंक कर्मचारियों ने ये भी बताया कि धीरज 10 साल से बैंक भी नहीं गया है और न ही उसने कोई ट्रांजेक्शन किया. बैंक कर्मचारियों की बात सुनकर सीएमओ में काम करने वाले लोग हैरान रह गए.


ये भी पढ़ें- Vigilance Raid: ड्रग इंस्‍पेक्‍टर के घर विजिलेंस की रेड, मिली इतनी रकम; देखकर फटी रह गईं अधिकारियों की आंखें


पिता की जगह मिली स्वीपर की जॉब


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वीपर धीरज के पिता इसी ऑफिस में स्वीपर का काम किया करते थे. नौकरी के दौरान उनकी मौत हो गई. इसके बाद उनकी नौकरी धीरज को मिल गई. उसने साल 2012 में स्वीपर की नौकरी शुरू की थी. तब से उसने कभी अपनी सैलरी नहीं निकाली. वो अपनी कमाई पर इनकम टैक्स भी देता है. उसके ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी ने बताया कि धीरज बेहद ईमानदार और मेहनती है. वो समय से अपना काम पूरा करता है.


LIVE TV