Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने शनिवार सुबह मौसम का मिजाज बदल दिया. दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं ‌दिल्ली के कई इलाको में भी बारिश शुरू हो गई है. बारिश होने से लोगों को राहत मिली है.  मौसम विभाग ने बताया कि मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में 12-15 जुलाई के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. अगले पांच दिनों के दौरान गोवा में भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने संभावना जताई कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों में भारी वर्षा हो सकती है. साथ ही पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 13-14 जुलाई के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाराष्ट्र के मुंबई शहर के कई हिस्सों में बारिश. आज भी बारिश का रेड अलर्ट जारी है. मुंबई के साथ-साथ कई आसपास के इलाकों के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. बीती रात लगातार मुंबई में बारिश होती रही. 



यूपी-बिहार में मूसलाधार बारिश की संभावना
IMD ने यूपी-बिहार के कई जिलों में काफी दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इसकी वजह से वहां तापमान तो कम हुआ है, लेकिन निचले इलाकों में कई जगहों पर घरों में पानी घुस गया है. मौसम विभाग के अनुसार, दोनों ही राज्यों में अगले चार दिनों तक मूसलाधार बारिश हो सकती है. IMD ने पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी में 16 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी किया. ऐसे में यह वीकेंड उत्‍तर प्रदेश वालों का बारिश के साथ गुजरने वाला है. मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है. 


गुजरात 
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुजरात और गोवा के कुछ हिस्सों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है, जिससे शुक्रवार को बहुत भारी बारिश की संभावना है. महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश की आशंका के चलते 13 जुलाई से 15 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वोत्तर के इलाके में अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान है, जबकि मेघालय के लिए शुक्रवार को रेड अलर्ट जारी किया गया है.


उत्तराखंड
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने शुक्रवार को उत्तराखंड में बहुत भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है और राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.


यूपी में आकाशीय बिजली से 52 लोगों की मौत 
यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है. सीएसए कानपुर के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आसमान में होने वाली गतिविधियों के कारण मौत की घटनाएं अधिक हो रही हैं.