Ajmer: राजस्थान के अजमेर के अलवर गेट थाने में ससुराल और पीहर पक्ष के सोने-चांदी के जेवर और हजारों रुपए की नगदी को लेकर प्रेमी के साथ भागने का मामला सामने आया है. पीहर पक्ष ने एसपी कार्यालय पहुंचकर इस मामले में प्रेमी पर बहला-फुसलाकर ले जाने और प्रेमी युगल पर चोरी की शिकायत पर उचित कार्रवाई करने की मांग रखी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजपूत थे या गुर्जर, किस जाति के दावे में है दम ?


मामला अजमेर की मदारपुरा क्षेत्र का बताया जा रहा है, जहां की रहने वाली सीमा अपने ही गांव के रहने वाले स्कूल के दोस्त कुलदीप सिंह रावत के साथ प्यार करती थी और उसी से ही शादी करना चाहती थी, लेकिन उसकी शादी लाडपुरा के रहने वाले युवक के साथ करा दी गई, जिसके बाद प्रेमी युगल कुलदीप और सीमा ने शादी के बाद ससुराल और पीहर के गहने और नकदी लेकर फरार हो गए. 


इस मामले की शिकायत 14 अप्रैल को पीहर पक्ष की ओर से अलवर गेट थाने में दर्ज कराई गई थी. हालांकि इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. मदारपुरा से अपनी शिकायत लेकर आए लड़की के परिजनों ने बताया कि कुलदीप और सीमा बचपन से ही दोस्त थे और एक ही समाज और गांव के होने के चलते उनकी शादी नहीं कराई जा सकती थी, जिसे लेकर दोनों से ही समझाइश की गई और उसके बाद लड़की की शादी लाडपुरा करा दी गई, लेकिन इसके बावजूद भी कुलदीप और सीमा के बीच प्यार जारी रहा पर इसी बीच उन्होंने रामगंज स्थित आर्य समाज में शादी कर एक दूसरे को जीवनसाथी चुन लिया.


पिता का कहना है कि सीमा की शादी पहले ही की जा चुकी है और उसे कोई तलाक नहीं हुआ है. इसके बावजूद भी कुलदीप ने उससे दूसरी शादी कर ली और इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीणों के साथ पीहर पक्ष के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने एसपी के समक्ष पेश होकर इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है.


Reporter: Ashok Bhati