Ajamer : मुस्लिम समाज ने ईद-उल-अजहा का पर्व गुरूवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया. लोगो ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी तथा राहे खुदा में कुरबानी दी. इस दौरान बच्चों में भी खासा उत्साह देखा गया. ईद के मौके पर सुबह से ही मुस्लिम धर्मावलम्बी नए-नए परिधानो में सज-धजकर शहर एवं ग्रामीण अंचल की ईदगाहों में पहुंचे और ईद-उल-जुहा की नमाज अदा की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नमाज के बाद दी मुबारकबाद


खुदा की इबादत करते हजारों अकीदतमंदों की कतार अनूठे दृश्य का आभास करवा रही थी.नमाजियों ने खुदा की बारगाह में सजदा कर मुल्क में अमन चैन और तरक्की के साथ अच्छी बारिश की दुआ मांगी. नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी. शहर के चांग चितार रोड़ ईदगाह, छावनी ईदगाह, जलालशाह बाबा दरगाह स्थित ईदगाह पर ईदुलजुहा की विशेष नमाज अदा की गई. नमाज के दौरान ईमाम साहब ने दो रकाअत ईद-जुहा की अदा करवाई और खुत्बा पढ़ा. इसके बाद नमाजियों ने खुदा की बारगाह में हाथ फैला वतन में अमन, चैन, खुशहाली और सदभावना सहित अच्छी बरसात की दुआ की. 


इन्होंने दी ईद की मुबारकबाद


इस मौके पर शहर के चांग चितार रोड़ पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक रांका, आम आदमी पार्टी के निलेश बुरड और सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा सहित अन्य ने मुस्लिम समाज के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी. विभिन्न राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकताओ ने भी मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा ईद की नमाज अदा करने के बाद उनसे गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. ईद के मौके पर शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस प्रशासन की ओर से माकूल व्यवस्था की गई.


यह भी पढ़ें...


चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग