अजमेर: दीपावली के त्यौहार पर खाद्य सुरक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत अलग-अलग स्थानों पर विभाग की ओर से कार्रवाई भी की जा रही है. अजमेर के मकरवाली रोड जनाना अस्पताल के नजदीक विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 4000 किलो चीज और 1000 किलो पनीर जब्त किया गया है यह सामग्री दुर्गंध के साथ ही बेहद खराब बताई जा रही है, जिसे विभाग की ओर से जब्त करने के साथ ही इसे नष्ट कराने की कार्रवाई भी की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजमेर खाद्य सुरक्षा विभाग की स्वास्थ्य अधिकारी महेश चंद शर्मा ने बताया कि शहर में राज्य सरकार के निर्देश पर लगातार दबिश देते हुए सैंपल लिए जा रहे हैं और कार्रवाई भी की जा रही है इसी दौरान सूचना मिली कि मकरवाली रोड जनाना अस्पताल के नजदीक शिवांग इंटरप्राइजेज में खराब सामग्री रखी गई है रामनिवास प्रजापत के स्कूल स्टोरेज स्थान पर जब पहुंचे तो वहां 4000 किलो और 1000 किलो पनीर मिला जोकि बहुत खराब नजर आ रहा था और बदबू भी मारा था.


इस पर तुरंत इस के सैंपल लिए गए और प्रथम सैंपल की जांच के दौरान ही यह खराब पाया गया, जिसे नष्ट करने की कार्रवाई को अंजाम देने के साथ ही फर्म संचालक पर भी कार्यवाही की जाएगी संचालक द्वारा बताया गया कि लाइट जाने के कारण यह सामग्री खराब हो गई है लेकिन यह सामग्री इतने समय से यहां क्यों पड़ी है. इसे लेकर भी पूछताछ की जा रही है वहीं इसी प्रकार से अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.