Ajmer News: राजस्थान के अजमेर जिला कलेक्टर भारती दीक्षित मंगलवार सुबह ब्यावर का दौरा किया. जिला कलेक्टर भारती ने ब्यावर जिला कलेक्ट्रेट सभागार में विधानसभा चुनाव से जुड़े अधिकारियों तथा विभिन्न राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ बैठक किए. बैठक के दौरान जिला कलेक्टर भारती ने उपस्थित सभी को विधानसभा चुनावों के तहत शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया, मतदान तथा मतगणना आदि की जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने चुनावों से जुड़े अधिकारियों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए, उन्हें आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना करवाने के निर्देश दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े: राम ज्योति यात्रा द्वारा करोड़ों दीपक प्रज्वलित करने का आयोजन


 


जिला कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित विभिन्न राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों, सदस्यों तथा चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों से बातचीत करते हुए चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों तथा आचार संहिता की पालना करने हेतु निर्देशित किया. उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान आदर्श आचार संहिता के साथ-साथ आयोग के निर्देशों की अक्षरश: पालना की जानी चाहिए, साथ ही इस दौरान किसी भी प्रकार की अनर्गल टिप्पणियों आदि से भी बचा जाना चाहिए, ताकि किसी प्रकार की भी अशांति नहीं फैले. इस दौरान जिला कलेक्टर ने निर्वाचन आयोग की ओर से तय की गई चुनावी खर्च की सीमा का भी विशेष ध्यान रखने की बात कही गई. 


बैठक के दौरान उपस्थित ब्यावर जिला कलेक्टर रोहिताश्वसिंह तोमर ने ब्यावर विधानसभा क्षेत्र में विधानसभा चुनावों के लिए प्रशासन की ओर से की गई तैयारियों की जानकारी देते हुए, स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान की भी जानकारी दी. इस दौरान निर्वाचन अधिकारी मृदुल सिंह ने विधानसभा क्षेत्र के वोटरों की स्थिति स्पष्ट करते हुए विधानसभा के वोटरों की संखया से अवगत कराया. 


यह भी पढ़े: पुलिस द्वारा आचार संहिता के नाम पर झूठी कार्रवाई कर परेशान करने का आरोप, लोगों ने किया हंगामा


इस आयोंजित बैठक में भाजपा प्रत्याशी शंकरसिंह रावत, पवन जैन, आप पार्टी से शौकिन काठात, मंजीतसिंह हुडा, निलेश बुरड, राजूसिंह रावत, नारायण अटवाल, सीपीआई से पूनमसिंह चौहान, हेमचंद आर्य, कांग्रेस सेवादल से बीआर सेन, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष अशोक रांका, जगदीश प्रसाद, सोहन मेवाडा तथा अशोक मूंदड़ा सहित चुनाव से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे. बैठक के बाद जिला कलेक्टर भारती दीक्षित, रोहिताश्वसिंह तोमर तथा निर्वाचन अधिकारी मृदूलसिंह ने मतदाता शपथ बैनर पर भी हस्ताक्षर किए.