Ajmer : नूपुर शर्मा को लेकर भड़काऊ और विवादित वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में अजमेर पुलिस ने ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया है. सलमान चिश्ती से इस बारें में पूछताछ की जा रही है. आरोपी सलमान ने नूपुर शर्मा की हत्या करने वाले को इनाम देने बात वीडियो में कही थी और नशे की हालत में विवादित टिप्पणियां की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले को लेकर अजमेर की दरगाह थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए टीमें बनाकर आरोपी सलमान चिश्ती के घर के साथ ही अलग-अलग स्थानों पर दबिश देना शुरू किया. सोमवार को मीडिया और पुलिस के सामने आए इस वीडियो के बाद देशभर में हड़कंप मच गया था. जिसके चलते पुलिस ने भी अपनी जांच को तेज करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर लगातार प्रयास तेज किए और आरोपी सलमान चिश्ती को खादिम मोहल्ला घर से ही गिरफ्तार किया गया. इस दौरान अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, उपाधीक्षक संदीप सारस्वत और थाना प्रभारी दलबीर सिंह के साथ ही अन्य पुलिस जाब्ता और स्पेशल टीम के अधिकारी और जवान मौजूद रहे.


गिरफ्तारी के बाद एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने बताया कि अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में खादिम का काम करने वाले सलमान चिश्ती को पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट और विवादित टिप्पणी सोशल मीडिया पर जारी कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सलमान से इस विषय में पूछताछ की जा रही है कि उसने ये वीडियो क्यों और कहां बनाया और इसके पीछे क्या मकसद था. 


फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ये वीडियो नशे में बनाने की बात सामने आ रही है, उन्होंने बताया कि सलमान चिश्ती अजमेर दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. जिस पर हत्या के साथ ही 13 से अधिक मुकदमे चलाए गए थे. जिसमे 1 में ट्रायल जारी है. अब पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ करने के साथ ही हर पहलू की तफ्तीश कर रही है.


रिपोर्टर -अशोक सिंह भाटी


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें